Create

बांग्लादेश क्रिकेट टीम का अहम सदस्य हुआ कोरोना पॉजिटिव 

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) के डायरेक्टर खालिद महमूद (Khaled Mahmud) कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। श्रीलंका के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज के लिए वह टीम के साथ नहीं रहेंगे। बांग्लादेश (Bangladesh) के पूर्व कप्तान और वर्तमान बीसीबी निदेशक महमूद कोरोना पॉजिटिव आने के बाद घर में आइसोलेट हुए हैं। हालांकि श्रीलंका से लौटने के बाद उनका दो बार टेस्ट हुआ था और वह नेगेटिव थे।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने श्रीलंका के दौरे के दौरान पूर्व राष्ट्रीय कोच महमूद को टीम लीडर के रूप में नियुक्त करने का फैसला किया और उनसे घरेलू एकदिवसीय मैचों के दौरान भी इसी तरह की भूमिका निभाने की उम्मीद की गई थी। टीम लीडर जैसी पोस्ट अन्य टीमों में कम ही देखने को मिलती है।

क्रिकबज से बातचीत में महमूद ने कहा कि मैंने कल (21 मई) कोरोना परीक्षण कराया जो पॉजिटिव आया है। वर्तमान में मैं घर पर आइसोलेट हुआ हूँ, हालांकि कोई प्रमुख लक्षण नहीं हैं।

49 वर्षीय महमूद बांग्लादेश की टीम के ट्रेनिंग शुरू होने के बाद नहीं दिखे। 18 मई को बांग्लादेश टीम ने ट्रेनिंग शुरू कर दी थी लेकिन वह टीम से नहीं जुड़े। 2006 में संन्यास लेने से पहले महमूद ने बांग्लादेश के लिए 12 टेस्ट मैच और 77 वनडे मैच भी खेले। उन्होंने बांग्लादेश की कप्तानी भी की थी।

हाल ही में बांग्लादेश की टीम श्रीलंका में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेलकर आई है। बांग्लादेश की टीम ने दो मैचों में से एक में हार झेली। एक मैच ड्रॉ समाप्त हो गया था। इसके बाद श्रीलंका की टीम अब बांग्लादेश में वनडे सीरीज खेलने के लिए आई है। श्रीलंकाई टीम ने वहां तीन दिन का क्वारंटीन भी पूरा कर लिया है। श्रीलंकाई टीम नए कप्तान कुसल परेरा के नेतृत्व में खेलेगी। बांग्लादेश की टीम में शाकिब अल हसन की वापसी हुई है। देखना होगा कि वनडे सीरीज में दोनों टीमों का खेल कैसा रहेगा।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment