Create

बीसीबी को न्यूजीलैंड के साथ सीरीज खेलने की उम्मीद

न्यूजीलैंड ने काफी समय से सीमित ओवर क्रिकेट नहीं खेला है लेकिन बांग्लादेश ने पिछले कुछ समय में काफी सीरीज खेली है। हाल ही में घरेलू सीरीज में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को हराया है।
न्यूजीलैंड ने काफी समय से सीमित ओवर क्रिकेट नहीं खेला है लेकिन बांग्लादेश ने पिछले कुछ समय में काफी सीरीज खेली है। हाल ही में घरेलू सीरीज में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को हराया है।

न्यूजीलैंड (New Zealand) में लॉकडाउन के बाद (BAN vs NZ) बांग्लादेश (Bangladesh) दौरे को लेकर संशय पैदा हुआ था लेकिन बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) को उमीद है कि पांच टी20 मैचों की सीरीज खेले जाने की उम्मीद है। कोरोना मामले बढ़ने के लिए न्यूजीलैंड सरकार ने सकारात्मक उपायों की घोषणा की और लॉकडाउन अपनाने का निर्णय लिया।

न्यूजीलैंड में काफी लम्बे समय के बाद कोरोना के मामले देखे गए हैं। इसे देखते हुए सरकार ने पहले ही बचाव का उपाय शुरू किये। क्रिकबज से बातचीत में बीसीबी के मुख्य कार्यकारी निजामुद्दीन चौधरी ने कहा कि मैंने अभी-अभी न्यूजीलैंड क्रिकेट के सीईओ से बात की है और उनके खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज को लेकर किसी तरह की अनिश्चितता नहीं है।

न्यूजीलैंड क्रिकेट के पब्लिक रिलेशन मैनेजर हमारे पास अभी भी काम करने के लिए कुछ चीजें हैं लेकिन हमें विश्वास है कि हम खिलाड़ियों के निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार प्रस्थान करने की व्यवस्था करने में सक्षम होंगे। हमारे खिलाड़ियों को वैक्सीन लगाई जाएगी और कोरोना के सभी प्रोटोकॉल फॉलो किये जाएंगे। इनमें बायो बबल में मास्क पहनना, समाजिक दूरी आदि का ध्यान रखा जाएगा।

ढाका में बायो बबल की जांच के लिए न्यूजीलैंड की अडवांस टीम पहले ही पहुँच गई है। सदस्य वर्तमान में तीन दिनों के लिए क्वारंटीन में है और बोर्ड को एक रिपोर्ट वापस भेजेंगे कि खिलाड़ियों के साथ 24 अगस्त को ढाका पहुंचने का कार्यक्रम है।

हालांकि अभ्यास मैच स्थिगित करने का ऐलान किया गया है। देखना होगा कि बायो बबल को लेकर और क्या नियम सामने आते हैं। दोनों टीमें 24 अगस्त को बायो-बबल में प्रवेश करेंगी और श्रृंखला की तैयारी शुरू करने से पहले उन्हें तीन दिवसीय अनिवार्य क्वारंटीन से गुजरना होगा।

न्यूजीलैंड ने काफी समय से सीमित ओवर क्रिकेट नहीं खेला है लेकिन बांग्लादेश ने पिछले कुछ समय में काफी सीरीज खेली है। हाल ही में घरेलू सीरीज में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को हराया है। जिम्बाब्वे को भी बांग्लादेश ने उनके घर में जाकर हराया है। न्यूजीलैंड के लिए भी धीमी पिचों पर मामला आसान नहीं होगा। ऑस्ट्रेलिया के साथ भी ऐसा ही हुआ था। धीमी पिचों पर उनके बल्लेबाजों को परेशानी का सामना करना पड़ा था।

Quick Links

Edited by Naveen Sharma
Be the first one to comment