श्रीलंका के खिलाफ T20I सीरीज के लिए बांग्लादेश ने एलिस इस्लाम की रिप्लेसमेंट का किया ऐलान, युवा विकेटकीपर को किया गया शामिल

एलिस इस्लाम चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो गए
एलिस इस्लाम चोटिल होकर सीरीज से बाहर हो गए

4 मार्च से श्रीलंका के खिलाफ होने वाली तीन मैचों की T20I सीरीज (BAN vs SL) के लिए बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) ने चोटिल ऑफ स्पिनर एलिस इस्लाम की रिप्लेसमेंट का ऐलान कर दिया है। बीसीबी ने इस्लाम की जगह विकेटकीपर-बल्लेबाज जाकिर अली को बांग्लादेश के स्क्वाड में शामिल किया है।

अनकैप्ड एलिस इस्लाम को बांग्लादेश प्रीमियर लीग के हालिया सीजन में एक मैच के दौरान फील्डिंग के दौरान उंगली में चोट लग गई, जिसकी वजह से उन्हें सीरीज से बाहर होना पड़ा। उन्होंने टूर्नामेंट में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था और अपने बदले हुए एक्शन के कारण मिस्ट्री स्पिनर बनकर उभरे थे। साल 2019 में इस्लाम ने बीपीएल के अपने पहले ही मैच में हैट्रिक लेकर सनसनी मचा दी थी लेकिन संदिग्ध गेंदबाजी एक्शन और चोट के कारण उन्हें एक साल तक बाहर रहना पड़ा। हालाँकि, अब उन्होंने अच्छी वापसी की और राष्ट्रीय टीम में भी जगह बनाने में कामयाब रहे लेकिन उनकी चोट ने उनसे मौका छीन लिया।

राष्ट्रीय टीम के फिजियो बायजेदुल इस्लाम खान ने शनिवार को एक बयान में कहा,

एलिस का एक एमआरआई हुआ, जिसमें एक दाहिनी मध्य उंगली एमसीपी संयुक्त लिगामेंट मोच और सूजन की पुष्टि हुई। उनके ठीक होने में दो से तीन सप्ताह का समय लगने का अनुमान है, इस वजह से वह सीरीज से बाहर हो गए हैं।

बांग्लादेश के T20I स्क्वाड में रिप्लेसमेंट के रूप में आने वाले जाकिर अली ने अभी तक सबसे छोटे फॉर्मेट में तीन मुकाबले खेले हैं, जिसमें उनके नाम 38 रन दर्ज हैं। हालाँकि, उन्होंने बांग्लादेश प्रीमियर लीग के हाल ही में खत्म हुए संस्करण में अच्छी बल्लेबाजी की थी और 99.5 की औसत के साथ 199 रन बनाये। वहीं, उनका स्ट्राइक रेट 141 का रहा।

चयन समिति के अध्यक्ष अशरफ होसैन ने कहा कि उन्होंने एक स्पिनर के बजाय बल्लेबाज को शामिल करने का विकल्प चुना, क्योंकि स्क्वाड में कई धीमी गति के गेंदबाजी विकल्प मौजूद हैं। उन्होंने कहा,

एलिस के अलावा, हमारे पास T20I टीम में रिशद (हुसैन), तैजुल (इस्लाम), और शाक महेदी (हसन) के रूप में तीन अन्य फ्रंटलाइन स्पिनर हैं, हमारा मानना है कि एलिस की जगह एक और स्पिनर को जोड़ने के बजाय, जाकिर अली जैसे किसी व्यक्ति को शामिल करने से टीम का संतुलन बेहतर होगा, जो मध्य या निचले-मध्य क्रम को मजबूत कर सकते हैं और फिनिशर के रूप में काम कर सकते हैं।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar