Create
Notifications

दक्षिण अफ़्रीकी अम्पायरों पर उठा सवाल, बांग्लादेश करेगा आईसीसी से शिकायत

अम्पायरों पर बांग्लादेश की तरफ से सवाल उठे हैं
अम्पायरों पर बांग्लादेश की तरफ से सवाल उठे हैं
reaction-emoji
निरंजन

दक्षिण अफ्रीका (South Africa) के खिलाफ हुए डरबन टेस्ट मैच को लेकर बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (BCB) आईसीसी के समक्ष एक शिकायत दर्ज कराने के बारे में सोच रहा है। मैच में हुई स्लेजिंग और अम्पायरिंग को लेकर शिकायत दर्ज कराने की योजना बनाई जा रही है। इस मैच में बांग्लादेश को बड़े अंतर से हार का सामना करना पड़ा था।

ईएसपीएनक्रिकइंफो से बात करते हुए बीसीबी क्रिकेट संचालन प्रमुख जलाल यूनुस ने पुष्टि की है कि बोर्ड ने प्रोटियाज के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला पूरी होने के बाद अम्पायरिंग के बारे में पहले ही एक लिखित शिकायत दर्ज करा दी थी। उन्होंने यहां तक दावा किया कि मैच रेफरी ने बांग्लादेश के टीम मैनेजर नफीस इकबाल के साथ गलत व्यवहार किया था। उन्होंने कहा कि इस टेस्ट मैच को लेकर भी आधिकारिक शिकायत दर्ज करेंगे।

How do the ICC World Test Championship standings look like after South Africa’s huge win over Bangladesh? 👀➡️ bit.ly/WTC-Standings#WTC23 | #SAvBAN https://t.co/48KBzQzZQJ

जलाल यूनुस ने कहा कि स्लेजिंग काफी सामान्य है लेकिन अम्पायरों ने इसे नोटिस नहीं किया। मैच में अम्पायरिंग हमारे नियंत्रण में नहीं है लेकिन मुझे लगता है कि आईसीसी को तटस्थ अंपायरों को वापस लाने के बारे में सोचना चाहिए। अम्पायरिंग इस टेस्ट में निष्पक्ष नहीं हुई। पहले दिन के खेल में हम साईट स्क्रीन के कारण आधे घंटे तक रुके रहे और शुरुआती मदद प्राप्त नहीं कर पाए। इसे कवर करने के लिए उन्होंने मैच जल्दी शुरू करने के बजाय लंच का समय आगे बढ़ा दिया। यह अम्पायर के विवेक पर निर्भर करता है लेकिन आम तौर पर हम देखते हैं कि खोये हुए समय के लिए मैच को जल्दी शुरू किया जाता है।

गौरतलब है कि टेस्ट मैच को पांचवें दिन दक्षिण अफ़्रीकी टीम ने जीत लिया। उन्होंने 220 रनों के बड़े अंतर से बांग्लादेश की टीम को पराजित किया। दूसरी पारी में बांग्लादेश की पूरी टीम महज 53 रनों के स्कोर पर सिमट गई और मेजबानों ने मैच अपने नाम कर लिया।


Edited by निरंजन
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...