Create

भारत के पड़ोसी देश ने चैंपियंस ट्रॉफी के मेजबानी की जताई इच्छा

 शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम
शेर-ए-बांग्ला नेशनल स्टेडियम
reaction-emoji
सावन गुप्ता

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने 2025 में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी (Champions Trophy) के मेजबानी की इच्छा जताई है। बीसीबी प्रेसिडेंट नजमुल हसन ने कहा है कि वो 2025 में होने वाले चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करना चाहेंगे क्योंकि बांग्लादेश के पास मैचों के आयोजन के लिए पर्याप्त इंफ्रास्ट्रक्चर है।

बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स की 10वीं मीटिंग के दौरान ये फैसला लिया गया कि बांग्लादेश बोर्ड 2024 से 2031 तक के आईसीसी मेंस इवेंट के लिए होस्ट सेलेक्शन प्रोसेस का हिस्सा बनेगा। इस काम को अंजाम देने के लिए बीसीबी सीईओ की अध्यक्षता में एक मैनेजमेंट टीम का गठन कर दिया गया है।

ये भी पढ़ें: डार्सी शॉर्ट की जबरदस्त पारी के बावजूद टीम को मिली हार, जैक क्रॉली का भी शानदार प्रदर्शन

चैंपियंस ट्रॉफी के आयोजन के लिए हमारे पास पर्याप्त साधन है - बीसीबी प्रेसिडेंट

नजमुल हसन के मुताबिक बांग्लादेश की टीम अकेले मेंस वर्ल्ड कप की मेजबानी नहीं कर सकती है क्योंकि यहां पर पर्याप्त स्टेडियम नहीं हैं। हालांकि चैंपियंस ट्रॉफी के लिए सभी संसाधन मौजूद हैं। उन्होंने कहा,

मेंस वर्ल्ड कप के आयोजन में कई दिक्कतें हैं। हमें 10 बेहतरीन स्टेडियम की जरूरत पड़ेगी। इसीलिए ये संभव नहीं है क्योंकि हमारे पास इतने वेन्यू नहीं हैं। यहां तक कि टी20 वर्ल्ड कप का भी आयोजन अकेले करना हमारे लिए काफी चुनौतीपूर्ण है। हालांकि हम अपने पड़ोसी देशों से इस बारे में बात करेंगे और देखेंगे कि क्या वो भी हमारे को-होस्ट बन सकते हैं। हालांकि चैंपियंस ट्रॉफी का आयोजन अकेले करने में हम सक्षम हैं। इसीलिए हमने फैसला लिया है कि इस टूर्नामेंट की मेजबानी के लिए हम बिड करेंगे।

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने नेशनल सेलेक्शन पैनल का कार्यकाल अगले टी20 वर्ल्ड कप तक बढ़ा दिया है। वर्तमान पैनल का कार्यकाल जून में पूरा हो गया है।

आपको बता दें कि आईसीसी के हालिया शेड्यूल में चैंपियंस ट्रॉफी को दोबारा शामिल किया गया है। इससे पहले इसे बंद करने का फैसला किया गया था। इस टूर्नामेंट का आखिरी संस्करण 2017 में खेला गया था जिसे पाकिस्तान ने जीता था।

ये भी पढ़ें: IPL के पूर्व खिलाड़ी के ऊपर से बैन हटा, अफिशियल क्रिकेट खेलने की मिली इजाजत


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

Quick Links

More from Sportskeeda
Fetching more content...