हेड कोच बनने से पहले BCCI ने गौतम गंभीर की बड़ी शर्त मानी! तीनों फॉर्मेट में खिलाड़ियों का खेलना होगा मुश्किल

गौतम गंभीर की शर्त बीसीसीआई ने मानी
गौतम गंभीर की शर्त बीसीसीआई ने मानी

Gautam Gambhir Demand From BCCI: भारतीय टीम को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद नया हेड कोच मिलने वाला है। हेड कोच की रेस में भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर का नाम सबसे आगे चल रहा है। मंगलवार को गंभीर ने कोच पद के लिए पहले राउंड का इंटरव्यू भी दे दिया है। गंभीर का इंटरव्यू क्रिकेट एडवाइजरी कमिटी ने लिया। जिसमें अशोक मल्होत्रा, जतिन परांजपे और सुलक्षणा नाइक शामिल हैं। गंभीर इंटरव्यू में वीडियो कॉल के जरिए शामिल हुए।

भारत के हेड कोच बनने से पहले गौतम गंभीर ने भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानि बीसीसीआई के सामने कुछ मांग भी रखी है। रिपोर्ट्स के अनुसार गौतम गंभीर क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट (टेस्ट, वनडे और टी20) के लिए भारत की अलग-अलग टीम बनाना चाहते हैं। वह व्हाइट बॉल और रेड बॉल के लिए अलग टीम का चयन करना चाहते हैं। गौतम गंभीर की यह शर्त बीसीसीआई ने मान ली है।

तीनों फॉर्मेट के खेलने वाले खिलाड़ियों को लगेगा झटका

गौतम गंभीर की शर्त अगर बीसीसीआई ने मान ली है तो ऐसे में भारत के लिए तीनों फॉर्मेट में खेलने वाले खिलाड़ियों की टेंशन बढ़ने वाली है। भारत के हेड कोच बनने से पहले ही यह गौतम गंभीर की ओर से उन खिलाड़ियों को झटका है। जो भारत का प्रतिनिधित्व तीनों फॉर्मेट में करते हैं।

आईपीएल 2024 के बाद गौतम गंभीर ने अबु धाबी के एक कार्यक्रम में खुद हेड कोच बनने की इच्छा जताते हुए बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था, ‘मुझे भारतीय टीम का कोच बनना अच्छा लगेगा। इससे बड़ा कोई सम्मान नहीं है। अपनी राष्ट्रीय टीम को कोचिंग देना एक बड़े सम्मान की बात है। आप 140 करोड़ भारतवासियों का प्रतिनिधित्व करते हैं तो उससे बड़ा कुछ भी नहीं हो सकता है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने आईपीएल 2024 के दौरान ही भारत के नए हेड कोच पद के लिए आवेदन निकाले थे। भारत के नए कोच का कार्यकाल 2027 तक रहेगा। ऐसे में अगर गौतम गंभीर नए हेड कोच की जिम्मेदारी संभालते हैं तो टीम उनके कोचिंग में अगले साल चैंपियंस ट्रॉफी, 2025 ड्ब्ल्यूटीसी, 2026 टी20 वर्ल्ड कप और 2027 में वनडे वर्ल्ड कप खेलेगी। गंभीर बतौर खिलाड़ी काफी सफल रहे हैं अब वह बतौर कोच भी भारत को सफलता की ऊंचाई पर पहुंचाना चाहेंगे।

Quick Links

Edited by SAURAV KUMAR
App download animated image Get the free App now