Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

क्रिकेट न्यूज: बीसीसीआई ने रणजी मैचों में अश्विन और इशांत शर्मा को खेलने से किया मना

  • ऑस्ट्रेलिया दौरे को देखते हुए ये फैसला लिया गया है
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 20 Dec 2019, 19:55 IST

Enter caption

भारतीय खिलाड़ियों के ऊपर लगातार क्रिकेट के चलते बढ़ते दबाव को देखते हुए बीसीसीआई ने स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन और तेज गेंदबाज इशांत शर्मा को लेकर बड़ा फैसला लिया है। भारतीय बोर्ड ने इन दोनों खिलाड़ियों को रणजी ट्रॉफी के तीसरे राउंड में खेलने से मना किया है। बीसीसीआई ने ये फैसला ऑस्ट्रेलिया दौरे को देखते हुए खिलाड़ियों को तरोताजा रखने के लिए किया है।

भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है और ऐसे में बीसीसीआई इन दोनों खिलाड़ियों को लेकर कोई खतरा मोल नहीं लेना चाहती है। बीसीसीआई चाहती है कि ये खिलाड़ी इस अहम टेस्ट सीरीज के लिए पूरी तरह फिट और तरोताजा रहें। दक्षिण अफ्रीका और इंग्लैंड में टेस्ट सीरीज में हार के बाद अब भारतीय टीम पर दबाव है कि वो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ विदेशी सरजमीं पर जीत हासिल की और उस लक्ष्य को हासिल करने के लिए इन दोनों खिलाड़ियों का फिट रहना और अच्छा प्रदर्शन करना बेहद जरुरी है।

तेज गेंदबाजों में सिर्फ मोहम्मद शमी को ही अपनी राज्य की टीम से खेलने की अनुमति दी गई है। हालांकि उनको लेकर भी एक एडवाइजरी बीसीसीआई ने जारी की है कि वो 15 ओवर से ज्यादा गेंदबाजी नहीं करेंगे। अगर बहुत ज्यादा जरूरत हो तभी वो कुछ अतिरिक्त ओवर करेंगे। इशांत शर्मा ने दूसरे राउंड में दिल्ली की तरफ से मैच खेला था और 4 विकेट चटकाए थे। इन दोनों गेंदबाजों को ना खेलने से दिल्ली और तमिलनाुड को तगड़ा झटका जरुर लगा होगा। गौरतलब है भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 4 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मैच 6 दिसंबर से एडिलेड में खेला जाएगा। उससे पहले दोनों देशों के बीच 3 मैचों की टी20 सीरीज होगी, जिसका पहला मुकाबला 21 नवंबर को होगा। हालांकि अश्विन और इशांत टी20 टीम का हिस्सा नहीं हैं।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें

Published 19 Nov 2018, 19:47 IST
Advertisement
Fetching more content...