Create

मुंबई में हो सकता है आईपीएल के सभी मैचों का आयोजन

वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई
वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई

आईपीएल के 13वें सीजन के सभी मैचों का आयोजन मुंबई में हो सकता है। बीसीसीआई आईपीएल के आयोजन के लिए दुबई या श्रीलंका के अलावा बेंगलुरु, मोहाली, जयपुर और हैदराबाद में भी विकल्पों की तलाश कर रही है। हालांकि एक नजदीकी सूत्र ने स्पोर्ट्सकीड़ा को बताया कि कोरोनावायरस के सबसे ज्यादा मामले होने के बावजूद मुंबई इस लिस्ट में टॉप पर है।

ये भी पढ़ें: मैं निश्चित तौर पर भारत के लिए 2023 वर्ल्ड कप में खेल सकता हूं- श्रीसंत

बीसीसीआई ने मुंबई में 3 स्टेडियम चिन्हित कर लिए हैं। वानखेड़े स्टेडियम, क्रिकेट क्लब ऑफ इंडिया और डीवाई पाटिल स्टेडिय, इन 3 स्टेडियम को विकल्प के तौर पर रखा गया है। इससे पहले बीसीसीआई ने आईपीएल आयोजन के लिए 26 सितंबर से 8 नवंबर एक टेंटेटिव डेट का ऐलान किया था। बीसीसीआई ने इन तारीखों का ऐलान करने से पहले ये मानकर चल रही थी कि अक्टूबर में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन नहीं होगा।

ये भी पढ़ें: रोहित शर्मा मेरे पसंदीदा बल्लेबाज हैं- जेपी डुमिनी

आईपीएल आयोजन के लिए मुंबई बीसीसीआई की पहली पसंद है

इसके अलावा बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली ने सभी बोर्ड सदस्यों को भी पत्र लिखकर बंद दरवाजे के पीछे तैयारी करने को कहा था। मुंबई एक ऐसा शहर है जहां हर आईपीएल टीम के लिए होटल मिल सकता है, इससे खिलाड़ी ट्रैवल से बच जाएंगे। इसी वजह से मुंबई में आईपीएल का आयोजन कराए जाने की संभावना ज्यादा है।

एक टॉप सोर्स ने स्पोर्ट्सकीड़ा को बताया ' मुंबई बीसीसीआई के लिए निश्चित तौर पर इस समय पहली पसंद है। देखते हैं कि यहां से चीजें कैसे आगे बढ़ती हैं।

कोई भी टीम अपने घरेलू मैचों का आयोजन इस बार नहीं कर पाएगी, ऐसे में आईपीएल होस्ट करने वाले राज्यों को इस बार 3.5 करोड़ का नुकसान होगा।

सोर्स ने बताया कि राज्य एसोसिएशन्स को चिंता करने की जरुरत नहीं है क्योंकि बीसीसीआई की आईपीएल से जो भी कमाई होगी, वो एसोसिएशन्स को मिलेंगे।

भारतीय बोर्ड आईपीएल का आयोजन कराने के लिए सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन को सख्ती से लागू करेगा।

सोर्स ने कहा कि अगर सीरी ए और ला लीगा जैसे टूर्नामेंट्स हो सकते हैं तो फिर आईपीएल का आयोजन क्यों नहीं हो सकता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment