जस्टिन लैंगर ने बोला झूठ! BCCI ने किसी भी ऑस्ट्रेलियाई को कोच बनने का प्रपोजल देने से किया इंकार

जय शाह ने जस्टिन लैंगर के बयान का किया खंडन
जय शाह ने जस्टिन लैंगर के बयान का किया खंडन

BCCI Denied Any Australian Given Coaching Offer : भारतीय टीम के लिए नए हेड कोच की तलाश में जुटी बीसीसीआई की तरफ से एक बड़ा और चौंकाने वाला बयान सामने आया है। बीसीसीआई सचिव जय शाह ने कहा है कि भारतीय बोर्ड की तरफ से ऑस्ट्रेलिया के किसी भी पूर्व क्रिकेटर को कोचिंग के लिए संपर्क नहीं किया गया है और मीडिया में जो खबरें चल रही हैं, वो गलत हैं।

दरअसल कई सारे मीडिया रिपोर्ट्स में ये दावा किया गया था कि दिल्ली कैपिटल्स के कोच रिकी पोंटिंग टीम इंडिया की कोचिंग के लिए बीसीसीआई के रडार पर हैं। इसके अलावा जस्टिन लैंगर भी रेस में हैं। जस्टिन लैंगर ने हाल ही में एक बयान दिया था, जिससे पता चलता है कि बीसीसीआई ने उनसे संपर्क साधा था। उन्होंने कहा था,

"मैं केएल राहुल से बात कर रहा था और उन्होंने मुझसे कहा कि तुम जानते हो यदि तुम्हे लगता है कि आईपीएल टीम में दबाव और राजनीति है तो उसे आप हजार से गुना कर दीजिये, उतना ही दबाव और राजनीति टीम इंडिया का कोच बनने में है'। मेरे लिए यह एक अच्छी सलाह रही। मेरे ख्याल से यह एक बेहतरीन नौकरी होती लेकिन फ़िलहाल नहीं हो सकती।"

हमने किसी भी ऑस्ट्रेलियाई से कोचिंग के लिए संपर्क नहीं किया - जय शाह

वहीं अब बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इससे पूरी तरह इंकार कर दिया है। उन्होंने कहा है कि भारतीय टीम की कोचिंग के लिए ऑस्ट्रेलिया के किसी भी पूर्व खिलाड़ी से संपर्क नहीं किया गया है। टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक जय शाह ने कहा,

ना तो मैंने और ना ही बीसीसीआई ने भारतीय टीम की कोचिंग के लिए ऑस्ट्रेलिया के किसी भी पूर्व क्रिकेटर को कोई ऑफर दिया है। कुछ मीडिया में जो खबरें चल रही हैं, वो पूरी तरह से गलत हैं। हम अपनी नेशनल टीम के लिए एक प्रोसेस के तहत कोच की नियुक्ति करेंगे। जिस शख्स को भारतीय क्रिकेट की काफी गहरी समझ होगी और जो हमारे डोमेस्टिक क्रिकेट को भी समझे, उसे ही प्राथमिकता दी जाएगी।

Quick Links

App download animated image Get the free App now