टीम इंडिया का हेड कोच बनने की रेस में अकेले नहीं हैं गौतम गंभीर, एक और पूर्व भारतीय क्रिकेटर का हुआ इंटरव्यू; बड़ी जानकारी आई सामने

गौतम गंभीर हेड कोच के लिए एकमात्र दावेदार नहीं हैं
गौतम गंभीर हेड कोच के लिए एकमात्र दावेदार नहीं हैं

Team India Head Coach: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हिस्सा लेने में व्यस्त भारतीय टीम के नए हेड कोच को लेकर फिर से चर्चा शुरू हो गई है, क्योंकि इस पद के दावेदारों के लिए बीसीसीआई द्वारा नियुक्त की गई क्रिकेट सलाहकार समिति (CAC) ने इंटरव्यू की प्रक्रिया शुरू कर दी है। हालिया रिपोर्ट्स थीं कि टीम इंडिया का हेड कोच बनने की रेस में कोलकाता नाइट राइडर्स के मेंटर गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) एकमात्र दावेदार हैं और उनका आज इंटरव्यू भी हो गया लेकिन अब एक दिलचस्प खुलासा हुआ है और इसमें पूर्व भारतीय खिलाड़ी डब्ल्यूवी रमन का नाम भी शामिल हो गया है।

गौतम गंभीर के साथ डब्ल्यूवी रमन का भी हुआ इंटरव्यू

हालिया मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को सीएसी ने गौतम गंभीर के साथ-साथ डब्ल्यूवी रमन का भी इंटरव्यू लिया और अब गंभीर अकेले दावेदार नहीं हैं। ऐसे में पूर्व भारतीय ओपनर के लिए रमन की दावेदारी एक मजबूत चुनौती बन सकती है, क्योंकि उनके पास कोचिंग का काफी ज्यादा अनुभव है। रमन ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने के साथ-साथ घरेलू क्रिकेट और आईपीएल में भी कोचिंग का काम किया है। इसके अलावा उन्होंने भारतीय टीम महिला क्रिकेट टीम को भी कोचिंग दी है। दूसरी तरफ, गंभीर को सिर्फ आईपीएल में मेंटर की भूमिका का अनुभव है और उन्होंने संन्यास के बाद कोचिंग का काम नहीं किया है।

रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि इन दोनों के अलावा टीम इंडिया का हेड कोच बनने की दौड़ में एक विदेशी नाम भी शामिल है, जिसका इंटरव्यू बुधवार को होगा। हालांकि, नाम का खुलासा नहीं हुआ है लेकिन जल्द ही पर्दा उठ सकता है।

बीसीसीआई के एक सूत्र ने बताया कि गंभीर का ऑनलाइन इंटरव्यू था लेकिन रमन की प्रस्तुति बहुत प्रभावशाली और विस्तृत थी। सीएसी द्वारा कल एक विदेशी उम्मीदवार का इंटरव्यू लेने की संभावना है। गंभीर का पलड़ा भारी है लेकिन रमन की प्रस्तुति काफी प्रभावशाली थी।

वहीं, सूत्र ने यह भी बताया कि स्टाफ के अन्य सदस्यों का चयन कैसे होगा, इसके लिए अभी कुछ तय नहीं हुआ है। बोर्ड अपने द्वारा चुने गए सदस्यों को नियुक्त कर सकता है या फिर नए हेड कोच की सलाह से चयन होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now