क्रिकेट न्यूज: हार्दिक पांड्या और केएल राहुल पर लगा 20-20 लाख रुपये का जुर्माना

Enter caption

कॉफी विद करण शो में भारतीय क्रिकेट टीम के खिलाड़ी केएल राहुल और हार्दिक पांड्या ने महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इस मामले की जांच भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड की लोकपाल कमेटी कर रही थी। अब उसने इस मामले में दोनों खिलाड़ियों पर 20-20 लाख रुपये का भारी भरकम जुर्माना लगाया है। वर्तमान में दोनों खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं। पांड्या मुंबई इंडियंस टीम में हैं और केएल राहुल किंग्स XI पंजाब में हैं।

बीसीसीआई लोकपाल डीके जैन के मुताबिक, दोनों खिलाड़ियों को दस-दस लाख रुपये ड्यूटी पर शहीद हुए अर्धसैनिक बलों के परिवारवालों को देने हैं। इनमें उन्हें एक-एक लाख रुपये करके दस-दस शहीद परिवारों को देने हैं। वहीं, बाकी बचे दस-दस लाख रुपये ब्लाइंड क्रिकेट को बढ़ावा देने वाले फंड में देने हैं। यही नहीं, बीसीसीआई लोकपाल ने सख्त लहजे में कहा कि अगर हार्दिक और केएल इस राशि को चार हफ्ते की तय समय में जमा नहीं करते हैं तो बोर्ड उनकी मैच फीस से जुर्माना राशि काट लेगा।

हार्दिक पांड्या और केएल राहुल जनवरी में कॉफी विद करण शो में पहुंचे थे। इस शो के दौरान दोनों ने महिलाओं के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। इसके बाद इनकी काफी आलोचना हुई थी। वहीं इन दोनों खिलाड़ियों को तत्काल प्रभाव से टीम से निलंबित कर दिया गया था। इसके चलते दोनों खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया दौरे से भी वापस बुला लिए गए थे। मामले की जांच की जिम्मेदारी सुप्रीम कोर्ट द्वारा नियुक्त बीसीसीआई लोकपाल को सौंपी गई थी। उन्होंने बीते दिनों दोनों को नोटिस जारी कर सुनवाई के लिए पेश होने के निर्देश दिए थे। बीसीसीआई लोकपाल ने मामले की रिपोर्ट पूर्व सीएजी विनोद राय की अध्यक्षता वाली सीओए को सौंपी थी।

Hindi Cricket News, सभी मैच के क्रिकेट स्कोर, लाइव अपडेट, हाइलाइट्स और न्यूज स्पोर्टसकीड़ा पर पाएं

Quick Links

App download animated image Get the free App now