Create

आईपीएल के बाद भारतीय क्रिकेटरों के लिए विशेष योजना तैयार कर रहा है बीसीसीआई

दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज में कई भारतीय खिलाड़‍ियों को आराम दिया जा सकता है
दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी घरेलू सीरीज में कई भारतीय खिलाड़‍ियों को आराम दिया जा सकता है

एक प्रभावी कार्यभार प्रबंधन कार्यक्रम तैयार किया जा रहा है ताकि लंदन जाने से पहले सभी स्‍टार्स कप्‍तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली (Virat Kohli), केएल राहुल (KL Rahul), ऋषभ पंत (Rishabh Pant), जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah), मोहम्‍मद शमी (Mohammed Shami) और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) को पर्याप्‍त आराम मिल सके।

कार्यभार प्रबंधन योजना में देखने को मिलेगा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ आगामी पांच मैचों की टी20 सीरीज में कई शीर्ष भारतीय खिलाड़‍ियों को आराम दिया जाएगा। क्रिकेटर्स की मानसिक भलाई का ध्‍यान रखते हुए यह फैसला लिया जा सकता है।

एक सूत्र ने कहा, '9 से 19 जून के बीच पांच शहरों में पांच टी20 इंटरनेशनल मैच खेले जाने हैं। निश्चित है कि सभी खिलाड़ी इन सभी मैचों में नहीं खेलेंगे। कुछ लोगों को पूरा आराम दिया जा सकता है जबकि कुछ खिलाड़‍ियों को कुछ मैच खेलने को मिलेंगे।'

सूत्र ने आगे कहा, 'अगर इन खिलाड़‍ियों को ब्रेक नहीं दिया, तो इन्‍हें नुकसान ही होगा। मगर ब्रेक की अवधि हेड कोच राहुल द्रविड़ से बातचीत करके चयनकर्ता निर्धारित करेंगे।'

यह देखना दिलचस्‍प होगा कि हार्दिक पांड्या को थकाऊ आईपीएल के बाद प्रोटियाज के खिलाफ घरेलू सीरीज के लिए शामिल किया जाता है या फिर उन्‍हें आयरलैंड में टी20 इंटरनेशनल सीरीज में मौका मिलेगा।

भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज 9 से 19 जून तक खेली जाएगी, जिसके मुकाबले क्रमश: दिल्‍ली, कटक, विशाखापत्‍तनम, राजकोट और बेंगलुरु में आयोजित होंगे।

बीसीसीआई संभवत: आगामी पांच टी20 इंटरनेशनल मैचों की सीरीज में बायो-बबल से दूरी बनाता हुआ नजर आ सकता है। आईपीएल 2022 खिलाड़‍ियों और अधिकारियों की सुरक्षा का ध्‍यान रखते हुए बायो-बबल में खेला जा रहा है, जिसका निर्णायक मुकाबला 29 मई को खेला जाएगा। बीसीसीआई नहीं चाहता कि लीग के बाद उनके खिलाड़ी एक बार फिर बायो-बबल में रहें।

बीसीसीआई के वरिष्‍ठ सूत्र ने पीटीआई को नाम सामने नहीं लाने की शर्त पर बताया, 'अगर सबकुछ सही हुआ और चीजें नियंत्रण में हुई तो फिर दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू सीरीज में बायो-बबल और कड़ा पृथकवास नहीं होगा। इसके बाद भारतीय टीम आयरलैंड और इंग्‍लैंड जाएगी और उन देशों में भी बायो-बबल नहीं होगा।'

Quick Links

Edited by Vivek Goel
Be the first one to comment