Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

सौरव गांगुली एक बार फिर मैदान में आएंगे नजर, अहम टीम के साथ होगा मुकाबला

सौरव गांगुली
सौरव गांगुली
Nitesh
ANALYST
Modified 23 Dec 2020
न्यूज़

पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली एक बार फिर मैदान में चौके-छक्के लगाते नजर आएंगे। एक फ्रेंडली मैच के दौरान वो मैदान में उतरेंगे। ये मैच बीसीसीआई सचिव जय शाह की टीम और बोर्ड प्रेसिडेंट सौरव गांगुली की टीम के बीच होगा। ये फ्रेंडली मैच मोटेरा स्टेडियम अहमदाबाद में बीसीसीआई की जनरल मीटिंग से पहले खेला जाएगा।

पूर्व आईपीएल चेयरमैन राजीव शुक्ला इस मैच के रेफरी होंगे। सूत्रों के मुताबिक ये फ्रेंडली मैच 23 दिसंबर को ही खेला जाएगा। जनरल मीटिंग के लिए बीसीसीआई के इलेक्टोरल बोर्ड के मेंबर्स भी मौजूद रहेंगे और वो भी टेनिस बॉल प्रैक्टिस मैच में हिस्सा लेंगे।

मोटेरा का स्टेडियम हाल ही में बनकर तैयार हुआ है और ये दुनिया का सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम बन गया है। इसमें 1,14,000 लोगों के बैठने की क्षमता है। हालांकि अभी तक इस स्टेडियम में किसी भी मैच का आयोजन नहीं हुआ है। जब फरवरी में इंग्लैंड की टीम भारत का दौरा करेगी तब यहां पर मैच का आयोजन होगा।

ये भी पढ़ें: 5 गेंदबाज़ जिनके आंकड़ें अद्भुत हैं लेकिन शायद ही इस बारे में आप जानते हो

बीसीसीआई की जनरल मीटिंग में होगी कई मुद्दों पर चर्चा

बीसीसीआई के 89वें जनरल मीटिंग में भारतीय क्रिकेट को लेकर कई मुद्दों पर चर्चा की जाएगी। इंग्लैंड के भारत दौरे की तैयारियां, डोमेस्टिक टूर्नामेंट की दोबारा से शुरुआत और आईपीएल के अगले सीजन से दो नई टीमें शामिल करने को लेकर मीटिंग में चर्चा होगी।

इससे पहले खबर आई थी कि अहमदाबाद को आईपीएल में नई टीम मिल सकती है। मोटेरा में बने वर्ल्ड क्लास स्टेडियम की वजह से बीसीसीआई यहां पर ज्यादा आईपीएल मैचों का आयोजन कराना चाहती है। अहमदाबाद के अलावा गुवाहाटी, पुणे, लखनऊ और कानपुर जैसे शहर दूसरे फ्रेंचाइज बनने की रेस में हैं। लोकल पब्लिकेशंस के मुताबिक असम क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव देवजीत लोन सैकिया बीसीसीआई की आगामी सालाना जनरल मीटिंग में गुवाहाटी की टीम का प्रस्ताव रखेंगे। हालांकि इनसाइडस्पोर्ट की खबर के मुताबिक गुवाहाटी को 2021 आईपीएल सीजन के लिए टीम नहीं मिलेगी।

ये भी पढ़ें: 4 दिग्गज बल्लेबाज जिनके बारे में आप नहीं जानते होंगे टेस्ट क्रिकेट में विकेट भी ले चुके हैं

Published 23 Dec 2020, 13:31 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now