टीम इंडिया के हेड कोच के लिए 'एम एस धोनी और सचिन तेंदुलकर' ने किया अप्लाई, BCCI को मिले 3 हजार से ज्यादा आवेदन

सचिन तेंदुलकर और एम एस धोनी ने किया अप्लाई
सचिन तेंदुलकर और एम एस धोनी ने किया अप्लाई

BCCI Received fake applicants for team india head coach : टीम इंडिया के अगले हेड कोच के जॉब के लिए अप्लाई करने की आखिरी तारीख 27 मई थी। ये डेडलाइन बीत जाने के बाद जो आंकड़ा सामने आया है, वो काफी चौंकाने वाला है। टीम इंडिया के हेड कोच के लिए 3000 से भी ज्यादा अप्लीकेशन बीसीसीआई को मिले हैं। हालांकि इनमें से ज्यादातर फर्जी अप्लीकेशन हैं और एम एस धोनी और सचिन तेंदुलकर जैसे दिग्गजों के नाम का प्रयोग करके बीसीसीआई को अप्लीकेशन भेजे गए हैं।

भारतीय टीम के अगले हेड कोच को लेकर लगातार कवायद जारी है। कई सारे पूर्व क्रिकेटर्स के नाम सामने आ रहे हैं कि कौन कोच बन सकता है। वर्तमान कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल सिर्फ टी20 वर्ल्ड कप तक ही है और इसी वजह से बीसीसीआई नए कोच की तलाश में जुटी हुई है। कई सारे मीडिया रिपोर्ट्स में ये भी कहा गया कि कोई विदेशी ही टीम इंडिया का अगला हेड कोच बन सकता है। हालांकि अभी गौतम गंभीर को इस रेस में सबसे आगे बताया जा रहा है।

एम एस धोनी और सचिन तेंदुलकर के नाम से मिले फर्जी एप्लीकेशन

इन सबके बीच बीसीसीआई को 3 हजार से ज्यादा अप्लीकेशन हेड कोच के लिए मिले हैं। इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक कई सारे लोगों ने प्राइम मिनिस्टर नरेंद्र मोदी, होम मिनिस्टर अमित शाह, पूर्व भारतीय कप्तान एम एस धोनी और दिग्गज सचिन तेंदुलकर के नाम से भी फर्जी अप्लीकेशन भेजे हैं।

आपको बता दें कि टीम इंडिया की कोचिंग करने से कई दिग्गज इंकार भी कर चुके हैं। जस्टिन लैंगर, स्टीफन फ्लेमिंग, एंडी फ्लावर और रिकी पोंटिंग जैसे विदेशी नामों ने ये ऑफर ठुकरा दिया है। हालांकि बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बयान दिया था कि बोर्ड ने किसी भी ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर को कोचिंग करने का ऑफर नहीं दिया था और जितने भी क्रिकेटर ये दावा कर रहे हैं, वो सब झूठ है।

इन सबके बीच गौतम गंभीर के नाम की चर्चा इस वक्त सबसे ज्यादा हो रही है। गंभीर की मेंटरशिप में हाल ही में केकेआर ने आईपीएल का टाइटल जीता है और इसी वजह से कहा जा रहा है कि वही भारत के अगले कोच हो सकते हैं। हालांकि अभी तक इसको लेकर अधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है और ना ही गौतम गंभीर ने कोई बयान दिया है।

Quick Links

App download animated image Get the free App now