हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन की विश्व कप 2023 के शेड्यूल में बदलाव की मांग को BCCI ने किया खारिज, अब लगातार दिनों में होगा मैचों का आयोजन 

Photo Courtesy: ICC
Photo Courtesy: ICC

आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2023 (ICC World Cup 2023) के शेड्यूल में कोई और बदलाव नहीं होने वाला है, क्योंकि बीसीसीआई (BCCI) ने हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (HCA) के एक और बदलाव के अनुरोध को खारिज कर दिया है। दरअसल, हैदराबाद के राजीव गांधी अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में 9 और 10 अक्टूबर को लगातार दो मैचों का आयोजन किया जाएगा। ऐसे में एचसीए ने बीसीसीआई से बदलाव पर विचार करने का आग्रह किया था, क्योंकि पुलिस 24 घंटे से कम समय में दो मैचों के लिए सुरक्षा प्रदान करने में सक्षम नहीं हो सकती है। हालांकि, अब इस मामले में बीसीसीआई ने अपना रुख साफ कर दिया है।

बीसीसीआई ने हैदराबाद के अनुरोध को किया खारिज

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन को सूचित किया है कि विश्व कप की तमाम तैयारियों के इस आखिरी चरण में 9 और 10 अक्टूबर को होने वाले विश्व कप मैचों के कार्यक्रम में बदलाव करना संभव नहीं होगा। क्रिकबज की एक रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई ने एचसीए को कहा है कि इस सप्ताह के अंत में टिकटों की बिक्री शुरू होने वाली है, ऐसे में अब मैचों के कार्यक्रम में बदलाव करना संभव नहीं है। रिपोर्ट के अनुसार एचसीए ने बीसीसीआई के आदेश का पालन किया है और दोनों मैचों के सुचारू संचालन का आश्वासन भी दिया।

एसचीए के एक अधिकारी ने क्रिकबज को बताया,

"हम समझते हैं कि बीसीसीआई के उपाध्यक्ष, श्री राजीव शुक्ला, पहले ही एक बयान जारी कर चुके हैं। हमें सूचित किया गया है कि आखिरी मिनट में बदलाव करना चुनौतीपूर्ण है, और हम मैचों के सुचारू संचालन की व्यवस्था करने का प्रयास कर रहे हैं। हमने शहर के पुलिस आयुक्त से बात की है और उन्होंने हमें पूर्ण सहायता का आश्वासन दिया है।"

हैदराबाद को विश्व कप 2023 में 6, 9 और 12 अक्टूबर को तीन मैचों की मेजबानी करनी थी, लेकिन नए कार्यक्रमों के अनुसार पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच 12 अक्टूबर को होने वाला मैच अब 10 अक्टूबर को होगा। ऐसे में हैदराबाद के सिर्फ 5 दिनों के भीतर 3 मैचों की मेज़बानी करनी होगी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now