BCCI के वार्षिक समारोह में लगेगा स्टार्स का मेला, भारत और इंग्लैंड के खिलाड़ी आएंगे नजर 

भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के पहले होगा आयोजन
भारत-इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के पहले होगा आयोजन

भारत और इंग्लैंड की टीमों के बीच इस महीने से पांच मैचों की टेस्ट सीरीज की शुरुआत 25 जनवरी से होने वाली है। इस टेस्ट सीरीज की शुरुआत से पहले भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) वार्षिक पुरस्कार समारोह आयोजन करने की योजना बना रहा है। बीसीसीआई का यह समारोह 23 जनवरी को हैदराबाद में आयोजित किया जा सकता है, जिसमें भारत और इंग्लैंड के खिलाड़ियों के भी नजर आने की संभावना है, क्योंकि उस दौरान पहले टेस्ट के लिए दोनों ही टीमों के खिलाड़ी हैदराबाद में होंगे।

कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण पिछले चार सालों से बीसीसीआई इस तरह के आयोजन नहीं करवा पाया था। आखिरी बार साल 2020 में वार्षिक पुरस्कार समारोह का आयोजन किया गया था।

टाइम्स ऑफ इंडिया के अनुसार, भारत और इंग्लैंड की पुरुष टीमें इस समारोह में शामिल होंगी। खबर के अनुसार बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने शीर्ष परिषद के सदस्यों को भेजे पत्र में कहा है, ‘बीसीसीआई के वार्षिक पुरस्कार हमारे दिलों में एक विशेष स्थान रखते हैं, क्योंकि ये हमारे अद्भुत खेल के लिए उत्कृष्टता, समर्पण और जुनून को दिखाते हैं।’

उन्होंने आगे कहा, ‘मुझे विश्वास है इसमें भाग लेना न सिर्फ भारतीय क्रिकेट में आपकी भागीदारी दिखायेगा बल्कि हमारे क्रिकेट नायकों द्वारा किए गए जबरदस्त योगदान और युवा अचीवर्स द्वारा दिखाए गए वादे को भी स्वीकार करेगी। कृपया अपने निरंतर समर्थन के लिए हमारा आभार स्वीकार करें।’

आपको बता दें कि आखिरी बार भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने अपने इस वार्षिक पुरस्कार का आयोजन 13 जनवरी 2020 को किया था। उस समय इसका आयोजन मुंबई में किया गया था। उस साल घरेलू और इंटरनेशनल क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले 25 पुरुष और महिला खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया था।

भारतीय टीम के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को उस साल सर्वश्रेष्ठ पुरुष क्रिकेटर, वहीं पूनम यादव ने सर्वश्रेष्ठ महिला क्रिकेटर का पुरस्कार अपने नाम किया था। इस बार समारोह में इन पुरस्कार पर किन खिलाडियों का कब्जा होता है, यह देखना काफी दिलचस्प होगा।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar