Create

IPL में शामिल होंगी दो और नई टीमें, बड़ी प्रतिक्रिया आई सामने

आईपीएल
आईपीएल
सावन गुप्ता

बीसीसीआई ने आईपीएल (IPL) में दो नई टीमें जोड़ने का फैसला किया है और इसके लिए ऑक्शन मई में होगा। ये दोनों नई टीमें आईपीएल 2022 से लीग में हिस्सा लेंगी और उसके बाद 10 टीमों का आईपीएल बन जाएगा।

बीसीसीआई प्रेसिडेंट सौरव गांगुली, सचिव जय शाह और अन्य बोर्ड मेंबर्स ने शनिवार को एक मीटिंग की जिसमें नई आईपीएल टीमों के लिए एक्शन प्लान तैयार किया गया। इस दौरान ये भी चर्चा हुई कि आईपीएल गवर्निंग काउंसिल के दौरान लिए गए फैसलों को कैसे अमल में लाया जाएगा।

आईपीएल में 10 टीमों को लेकर आया बड़ा बयान

बीसीसीआई के एक सीनियर अधिकारी ने पीटीआई से बातचीत में इस बात की पुष्टि की। उन्होंने खुलासा किया कि आईपीएल 2021 की समाप्ति से पहले ही दो नई टीमें टूर्नामेंट में जुड़ जाएंगी। उन्होंने कहा,

आईपीएल के 2022 सीजन से 10 टीमों का टूर्नामेंट होगा। इसके लिए नीलामी प्रक्रिया और नई टीमों का नाम इस साल मई के अंत तक फाइनल कर लिया जाएगा। एक बार टीमें फाइनल हो गईं तो फिर उसके बाद वो अपने ऑपरेशनल काम को शुरु कर सकते हैं क्योंकि इसमें टाइम लगेगा।

ये भी पढ़ें: ऋषभ पंत के रिवर्स स्कूप के जरिए छक्का लगाने को लेकर गौतम गंभीर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

आईपीएल के 14वें सीजन की शुरुआत 9 अप्रैल से होगी और पहला मुकाबला डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस और विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच होगा। बोर्ड ने आईपीएल 2021 के आयोजन के लिए छह सेंटर्स को शॉर्टलिस्ट किया है। इसमें अहमदाबाद का नरेंद्र मोदी क्रिकेट स्टेडियम भी शामिल है। इस मैदान में आईपीएल के प्लेऑफ मुकाबले और फाइनल मैच खेला जाएगा। ग्रुप स्टेज में हर टीम छह में से चार सेंटर्स में अपने मुकाबले खेलेगी।

आईपीएल 2021 का आखिरी लीग मुकाबला 23 मई को आरसीबी और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच कोलकाता में खेला जाएगा। प्लेऑफ के मुकाबले 25 से 28 मई तक खेले जाएंगे और फाइनल मुकाबला 30 मई को अहमदाबाद में होगा।

ये भी पढ़ें: इंग्लैंड के खिलाफ मिली हार के बाद श्रेयस अय्यर ने भारतीय टीम की बैटिंग को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...