Create
Notifications
Advertisement

ऋषभ पंत के रिवर्स स्कूप के जरिए छक्का लगाने को लेकर गौतम गंभीर ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

Photo Credit - BCCI
Photo Credit - BCCI
SENIOR ANALYST
Modified 13 Mar 2021
न्यूज़

इंग्लैंड (England) के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले के दौरान भारत के विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) ने रिवर्स स्कूप के जरिए एक जबरदस्त छक्का लगाया। खास बात ये थी कि उन्होंने ये जबरदस्त छक्का जोफ्रा आर्चर (Jofra Archer) की गेंद पर लगाया जो काफी तेज गति से गेंदबाजी करते हैं। ऋषभ पंत के इस शानदार छक्के को लेकर पूर्व सलामी बल्लेबाज गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) ने बड़ी प्रतिक्रिया दी है।

भारतीय पारी के 3 विकेट जल्दी ही गिर गए थे और जोफ्रा आर्चर चौथा ओवर डाल रहे थे तब ऋषभ पंत उनके सामने थे। चौथे ओवर की चौथी गेंद पर जोफ्रा आर्चर की गेंद को ऋषभ पंत ने रिवर्स स्कूप खेलते हुए विकेटकीपर और स्लिप के फील्डरों के ऊपर से छह रन के लिए सीमा रेखा से बाहर भेज दिया। आर्चर सहित इंग्लैंड के सभी फील्डर इस शॉट को लेकर हैरान थे। किसी को उम्मीद नहीं थी कि आर्चर जैसे तेज गेंदबाज के खिलाफ ऋषभ पंत इस तरह का शॉट खेल सकते हैं।

ये भी पढ़ें: दो बड़े बदलाव जो दूसरे टी20 मुकाबले के लिए भारतीय टीम में हो सकते हैं

ऋषभ पंत के शॉट पर गौतम गंभीर की प्रतिक्रिया

स्टार स्पोर्ट्स पर बातचीत के दौरान गौतम गंभीर ने ऋषभ पंत के इस शॉट को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

ये एक जबरदस्त शॉट था और बिना डरे हुए खेला गया था। भारत के दो विकेट जल्दी गिर गए थे और वो पावरप्ले में ही बल्लेबाजी के लिए आ गए थे। ये आपके लिए एक बड़ा मौका है और उसके बावजूद भी आपने जोफ्रा आर्चर जैसे गेंदबाज के खिलाफ ये शॉट खेला। ये कैलकूलेटेड शॉट भी था क्योंकि थर्डमैन को अंदर लाकर डीप स्क्वायर लेड और फाइन लेग को तैनात किया गया था। इसलिए ये बहुत ही अच्छा शॉट था।

ये भी पढ़ें: एविन ल्युईस और शाई होप की जबरदस्त पारियों की बदौलत वेस्टइंडीज ने लगातार दूसरे वनडे में हासिल की जीत

Published 13 Mar 2021, 11:45 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now