Create
Notifications

टी20 वर्ल्ड कप और वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी के लिए भारत पेश करेगा अपनी दावेदारी

वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ विराट कोहली
वर्ल्ड कप ट्रॉफी के साथ विराट कोहली
सावन गुप्ता
visit

बीसीसीआई ने 2031 तक के शेड्यूल के दौरान तीन आईसीसी इवेंट्स की मेजबानी करने का फैसला किया है। भारतीय बोर्ड इसके लिए अपनी दावेदारी पेश करेगा और बिडिंग में हिस्सा लेगा। रिपोर्ट्स के मुताबिक आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी 2025, आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2028 और आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2031 की मेजबानी के लिए भारतीय बोर्ड बिड करेगा।

बीसीसीसीआई अगले तीन साल में दो आईसीसी टूर्नामेंट्स की मेजबानी करने वाली है। इस साल जहां टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होगा तो वहीं 2023 का वनडे वर्ल्ड कप भी भारत में ही खेला जाएगा।

ये भी पढ़ें: जो रूट ने शानदार पारी खेलने के बाद गेंदबाजी में भी चटकाया विकेट, टीम को दिलाई जीत

बीसीसीआई की अपेक्स काउंसिल मीटिंग में लिए गए बड़े फैसले

रविवार को बीसीसीआई के अपेक्स काउंसिल की मीटिंग हुई। वर्चुअल तौर पर हुए इस मीटिंग में ये बड़े फैसले लिए गए। बोर्ड के एक सीनियर अधिकारी ने पीटीआई से बातचीत में बताया कि बोर्ड तीन आईसीसी टूर्नामेंट्स की मेजबानी के लिए बिडिंग करेगा। उन्होंने बताया,

हां हम 2025 के आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी, 2028 में टी20 वर्ल्ड कप और 2031 के वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी के लिए बिडिंग करेंगे। अपेक्स काउंसिल ने इस बात पर सहमति जताई है।

सीनियर बीसीसीआई अधिकारी ने आगे कहा कि भारत ऐसी पोजिशन में होना चाहिए जिससे वो हर दो या तीन साल में एक आईसीसी इवेंट की मेजबानी कर सके। यही वजह है कि बोर्ड चैंपियंस ट्रॉफी, टी20 वर्ल्ड कप और वनडे वर्ल्ड कप की मेजबानी करना चाहता है।

चैंपियंस ट्रॉफी भले ही छोटा टूर्नामेंट है लेकिन इसकी लोकप्रियता काफी ज्यादा है। भारत में 2023 वर्ल्ड कप के बाद ही 2025 के चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी के लिए बिड करना सही था। भारत ऐसी पोजिशन में होना चाहिए कि हर दो या तीन साल में एक आईसीसी इवेंट की मेजबानी कर सके।

ये भी पढ़ें: कगिसो रबाडा और रेसी वेन डर डुसेन की बेहतरीन बल्लेबाजी, दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज के सामने रखा विशाल लक्ष्य


Edited by सावन गुप्ता

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
Article image

Go to article
App download animated image Get the free App now