Create
Notifications

कगिसो रबाडा और रेसी वेन डर डुसेन की बेहतरीन बल्लेबाजी, दक्षिण अफ्रीका ने वेस्टइंडीज के सामने रखा विशाल लक्ष्य

Photo Credit - ICC
Photo Credit - ICC
सावन गुप्ता

सेंट लूसिया में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका (South Africa Cricket Team) ने वेस्टइंडीज (West Indies Cricket Team) के सामने 324 रनों का विशाल लक्ष्य रखा है। जवाब में वेस्टइंडीज ने बिना किसी नुकसान के 15 रन बना लिए हैं। तीसरे दिन स्टंप्स के समय कप्तान क्रेग ब्रैथवेट 5 और कीरन पॉवेल 9 रन बनाकर क्रीज पर हैं।

वेस्टइंडीज की पहली पारी को 149 रनों पर समेटने के बाद दक्षिण अफ्रीकी टीम भी अपनी दूसरी पारी में सिर्फ 174 रनों पर सिमट गई। हालांकि पहली पारी में 149 रनों की बड़ी बढ़त लेने की वजह से टीम ने विशाल लक्ष्य कैरेबियाई टीम के सामने रखा।

दूसरी पारी में सलामी बल्लेबाज एडेन मार्करम एक बार फिर फ्लॉप रहे और सिर्फ 4 रन बनाकर आउट हो गए। कप्तान डीन एल्गर भी सिर्फ 10 ही रन बना सके। कीगन पीटरसन ने 18 रन बनाए। सिर्फ 73 रन तक ही प्रोटियाज टीम ने अपने 7 विकेट गंवा दिए। पहली पारी में बेहतरीन पारी खेलने वाले विकेटकीपर बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक और वियान मुल्डर खाता भी नहीं खोल सके।

ये भी पढ़ें: स्टुअर्ट ब्रॉड ने भारत दौरे से ही इंग्लैंड के निराशाजनक प्रदर्शन को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

रेसी वेन डर डुसेन और कगिसो रबाडा के बीच हुई बेहतरीन साझेदारी

हालांकि रेसी वेन डर डुसेन एक छोर पर टिके रहे और शानदार पारी खेली। उन्होंने 142 गेंद पर 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 75 रनों की नाबाद पारी खेली। निचले क्रम में कगिसो रबाडा ने भी उनका अच्छा साथ दिया और 48 गेंद पर 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 40 रनों की पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों ने मिलकर किसी तरह दक्षिण अफ्रीका को 174 के स्कोर तक पहुंचाया। वेस्टइंडीज की तरफ से केमार रोच ने सबसे ज्यादा 4 विकेट लिए।

संक्षिप्त स्कोर

दक्षिण अफ्रीका - 298/10 एवं 174/10

वेस्टइंडीज - 149/10 एवं 15/0

ये भी पढ़ें: टेस्ट क्रिकेट में भारतीय कप्तान विराट कोहली की 3 सबसे बड़ी पारियां


Edited by सावन गुप्ता

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...