Create

WTC फाइनल में मिली हार के बाद इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए बीसीसीआई ने लिया बड़ा फैसला

WTC फाइनल में हार के बाद निराश भारतीय खिलाड़ी
WTC फाइनल में हार के बाद निराश भारतीय खिलाड़ी

न्यूजीलैंड के खिलाफ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल (WTC) में मिली हार के बाद बीसीसीआई ने इंग्लैंड टेस्ट सीरीज के लिए बड़ा फैसला लिया है। बीसीसीआई इस टेस्ट सीरीज की शुरूआत से पहले भारतीय टीम के लिए वॉर्म अप मैचों का प्रबंध इंग्लैंड बोर्ड से कराने का आग्रह करेगी।

बीसीसीआई चाहती है कि भारतीय टीम इंग्लैंड के खिलाफ 4 अगस्त से शुरू हो रहे 5 मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले कुछ वॉर्म अप मुकाबले खेले और इसको लेकर बोर्ड ईसीबी को एक लेटर लिखेगा। वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में भारतीय टीम की हार का प्रमुख कारण मैच प्रैक्टिस का ना होना भी रहा। यही वजह है कि भारतीय टीम वॉर्म-अप मैच खेलकर ही किसी बड़े सीरीज में जाना चाहती है।

ये भी पढ़ें: प्रमुख टी20 लीग का टाइटल जीतने के बाद पाकिस्तानी खिलाड़ी ने दिया बड़ा बयान

WTC फाइनल में मिली हार से भारत ने लिया सबक

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरूआत होने में अभी छह हफ्ते का समय है। इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक न्यूजीलैंड के खिलाफ 8 विकेटों से मिली हार के बाद बोर्ड ने इंडियन टीम मैनेजमेंट से बात की थी और सबने मिलकर वॉर्म अप मुकाबले खेलने का फैसला किया है।

इंडियन एक्सप्रेस से बातचीत में बीसीसीआई के कोषाध्यक्ष अरुण धूमल ने बताया,

जय शाह वॉर्म अप मैचों को लेकर ईसीबी के चीफ एग्जीक्यूटिंग ऑफिसर टॉम हैरिसन से बात करेंगे। उनका मानना है कि बीसीसीआई को ईसीबी से कम से कम दो वॉर्म मैचों का प्रबंध कराने के लिए आग्रह करना चाहिए ताकि खिलाड़ियों को अहम सीरीज से पहले पर्याप्त मैच प्रैक्टिस मिल सके।

आपको बता दें कि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल में भारत को न्यूजीलैंड से हार का सामना करना पड़ा। भारतीय टीम बिना कोई प्रैक्टिस मैच खेले इस मुकाबले में गई थी। यही वजह रही कि बल्लेबाज लय में नहीं दिखे।

ये भी पढ़ें: जिमी नीशम ने प्रमुख टी20 लीग में किया शानदार प्रदर्शन, प्रमुख बल्लेबाज ने जड़ा धुआंधार शतक

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
1 comment