आईपीएल में कमेंट्री करना चाहते थे संजय मांजरेकर, बीसीसीआई ने किया मना - रिपोर्ट

Nitesh
संजय मांजरेकर
संजय मांजरेकर

पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर आईपीएल में कमेंट्री करना चाहते थे और उन्होंने बीसीसीआई के कमेंटरी पैनल में शामिल होने की अर्जी भी डाली थी लेकिन भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने संजय मांजरेकर की इस अर्जी को खारिज कर दिया है। बीसीसीआई ने संजय मांजरेकर को आईपीएल 2020 की कमेंट्री पैनल में नहीं शामिल किया है।

मुंबई मिरर में छपी खबर के मुताबिक बीसीसीआई ने सुनील गावस्कर, एल शिवरामाकृष्णन, मुरली कार्तिक, हर्षा भोगले समेत विदेशी कमेंटरों को मेल के जरिए ये बता दिया है कि वो आईपीएल के लिए उपलब्ध रहें। हालांकि संजय मांजरेकर के पास ऐसा कोई मेल नहीं भेजा गया। इसको लेकर आखिरी फैसला बीसीसीआई प्रेसि़डेंट सौरव गांगुली और सेक्रटरी जय शाह लेंगे।

ये भी पढ़ें: आयरलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे में हार के बाद इयोन मोर्गन का बड़ा बयान

संजय मांजरेकर ने आखिर में शनिवार को बीसीसीआई को एक लेटर लिखा था, जिसमें उन्होंने आईपीएल 2020 में कमेंट्री करने की इजाजत मांगी थी। आपको बता दें कि 1996 में अपने संन्यास के बाद से ही संजय मांजरेकर लगातार कमेंट्री कर रहे थे लेकिन इस साल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले उन्हें कमेंट्री पैनल से हटा दिया गया था। मांजरेकर ने बीसीसीआई को लेटर लिखकर कहा कि वो बोर्ड द्वारा दी गई गाइडलाइन का पालन करेंगे।

संजय मांजरेकर ने बीसीसीआई को जो मेल लिखा था, उसकी कॉपी लीक हो गई है

संजय मांजरेकर का जो मेल लीक हुआ है, उसके मुताबिक ये सारी चीजें उन्होंने उसमें लिखी थीं।

अपेक्स काउंसिल के सभी सम्मानित सदस्य, उम्मीद है कि आप सभी अच्छे होंगे। मैंने कमेंटेटर के तौर पर अपनी पोजिशन को स्पष्ट करने के लिए आप सबको ये मेल लिखा है। आईपीएल की तारीखों का ऐलान हो गया है, ऐसे में बीसीसीआई जल्द ही अब अपने कमेंट्री पैनल का चुनाव करेगी। मैं आपके द्वारा दी गई गाइडलाइन के मुताबिक काम करना चाहुंगा और मुझे बेहद खुशी होगी अगर मुझे ये मौका मिले। आखिरकार हम सब एक बेहतरीन प्रोडक्शन के लिए ही काम कर रहे हैं। पिछली बार शायद इस मुद्दे पर ज्यादा कुछ स्पष्ट नहीं हो पाया था। आप सबका बहुत-बहुत धन्यवाद।

आपको बता दें कि संजय मांजरेकर कमेंट्री के दौरान कई सारे विवाद में पड़ गए थे, जिसकी वजह से उन्हें कमेंट्री से हटा दिया गया था। सबसे पहले उन्होंने रविंद्र जडेजा को बिट्स एंड पीसेज खिलाड़ी कहा था, उसके बाद दिग्गज कमेंटेटर हर्षा भोगले के साथ उनकी बहस हो गई थी।

ये भी पढ़ें: 2 ऐसे मौके जब भारत ने एक टेस्ट मैच की पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाए

Quick Links

App download animated image Get the free App now