Create
Notifications

टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन भारत के 9 स्टेडियम में हो सकता है, सामने आई लिस्ट

ICC World Twenty20 India 2016: Final - England v West Indies
ICC World Twenty20 India 2016: Final - England v West Indies
SENIOR ANALYST
Modified 17 Apr 2021
न्यूज़

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड यानि बीसीसीआई ने टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) की तैयारियां शुरु कर दी हैं। बीसीसीआई ने शुक्रवार को हुई अपेक्स काउंसिल की मीटिंग में इस मेगा टूर्नामेंट के लिए देश के 9 स्टेडियम को तैयार रहने के लिए कहा है। मीटिंग में टी20 वर्ल्ड कप के आयोजन को लेकर चर्चा हुई।

बीसीसीआई ने वर्ल्ड टी20 के लिए अभी 9 स्टेडियम का चयन किया है लेकिन फाइनल डिसीजन बाद में लिया जाएगा। अभी केवल इन स्टेडियम को तैयार रहने के लिए कहा गया है। कोरोना वायरस की स्थिति को ध्यान में रखते हुए टी20 वर्ल्ड कप के वेन्यूज को लेकर आखिरी फैसला होगा।

एएनआई से बातचीत में बीसीसीआई के एक सोर्स ने इस बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया,

9 स्टेडियम को जानकारी दे दी गई है। बीसीसीआई की तरफ से कहा गया है कि तैयारी चलती रहनी चाहिए, वहीं आखिरी फैसला कोरोना वायरस की स्थिति को देखते हुए टूर्नामेंट करीब आने पर लिया जाएगा। कोरोना की वजह से अभी ये कहना जल्दबाजी होगी कि अक्टूबर-नवंबर में क्या हो सकता है। लेकिन टूर्नामेंट के लिए तैयारी चलती रहनी चाहिए।

ये भी पढ़ें: एम एस धोनी ने IPL में सीएसके के लिए 200 मैच खेलने को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया

टी20 वर्ल्ड कप के लिए शुरुआती 9 वेन्यूज इस प्रकार हैं

रिपोर्ट्स के मुताबिक बेंगलुरु, मुंबई, दिल्ली, चेन्नई, कोलकाता, हैदराबाद, धर्मशाला, अहमदाबाद और लखनऊ स्टेडियम को टी20 वर्ल्ड कप की तैयारी करने के लिए कहा गया है। अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में फाइनल मुकाबला खेला जा सकता है।

आपको बता दें कि टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन इससे पहले कोरोना वायरस की वजह से एक बार रद्द हो चुका है। वहीं अगर वर्तमान स्थिति की बात करें तो भारत में कोरोना के मामले लाखों में आ रहे हैं। अब देखना ये है कि अक्टूबर-नवंबर तक स्थिति कैसी रहती है।

ये भी पढ़ें: एबी डीविलियर्स के आगामी टी20 वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर आई बड़ी प्रतिक्रिया

Published 17 Apr 2021
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now