Create

T20 World Cup के बाद विराट कोहली और रविंद्र जडेजा को टी20 टीम से किया जा सकता है बाहर, बड़ा बयान आया सामने

England v India - 3rd Royal London Series One Day International
England v India - 3rd Royal London Series One Day International
reaction-emoji
·
Nitesh

आगामी टी20 वर्ल्ड कप के बाद भारत की टी20 टीम में बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। खबरों के मुताबिक विराट कोहली (Virat Kohli) और रविंद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) जैसे खिलाड़ियों को टी20 की स्कीम से बाहर किया जा सकता है और इनकी जगह पर नए प्लेयर्स को मौका दिया जा सकता है।

खबरों के मुताबिक भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप के बाद ट्रांजिशन पीरियड पर ध्यान देना चाहती है। टीम विराट कोहली और रविंद्र जडेजा के वर्कलोड को मैनेज करना चाहती है और इसी वजह से उन्हें टी20 फॉर्मेट में नहीं खिलाया जाएगा और केवल वनडे और टेस्ट मैचों में ही मौका दिया जाएगा।

बीसीसीआई अधिकारी के मुताबिक पहले भी ऐसी चीजें होती रही हैं। उन्होंने इसके लिए तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी का उदाहरण दिया कि किस तरह से टी20 वर्ल्ड कप के बाद उन्हें टी20 फॉर्मेट से हटा दिया गया था।

हर एक बड़े इवेंट के बाद टीम बदलाव के दौर से गुजरती है - बीसीसीआई अधिकारी

इनसाइड स्पोर्ट्स से खास बातचीत में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने कहा 'देखिए इसमें कोई नई बात नहीं है। हर एक बड़े इवेंट के बाद ट्रांजिशन पीरियड आता है। पिछले साल के वर्ल्ड कप के बाद मोहम्मद शमी को भी दो फॉर्मेट में ट्रांजिट कर दिया गया था। विराट कोहली अब युवा तो होने वाले हैं नहीं। जिस तरह से इंडियन टीम काफी ज्यादा मुकाबले खेलती है उसे देखते हुए हमें कोहली को अच्छी तरह से मैनेज करना ही होगा। रविंद्र जडेजा की अगर बात करें तो उनके साथ इंजरी का इश्यू है। वो अक्सर चोटिल होते रहते हैं और इसी वजह से उनके वर्कलोड को भी मैनेज किया जाना चाहिए। हमारा मानना है कि बदलाव की जरूरत है। वर्ल्ड कप के बाद हम ट्रांजिशन पीरियड पर चर्चा करेंगे और अगर सबकुछ प्लान के मुताबिक गया तो फिर कोहली और जडेजा को केवल दो ही फॉर्मेट में खिलाया जाएगा।'


Edited by Nitesh
reaction-emoji

Comments

comments icon3 comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...