मुंबई इंडियंस टीम के लिए महज 16 साल की उम्र में चुना जाना काफी बड़ी बात थी - कुलदीप यादव

कुलदीप यादव
कुलदीप यादव

कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के लेफ्ट ऑर्म स्पिनर कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने महज 16 साल की उम्र में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) की टीम में चुने जाने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा जब उनका चयन आईपीएल 2012 के लिए मुंबई इंडियंस की टीम में हुआ था तब खुशी के मारे उनके पांव जमीन पर ही नहीं पड़ रहे थे।

कुलदीप यादव की उम्र उस वक्त महज 16 साल थी और उस वक्त तक उन्होंने भारत की अंडर-19 टीम के साथ ट्राई सीरीज खेलने के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था। उस दौरे पर उन्होंने कुछ अहम विकेट चटकाए थे और मुंबई इंडियंस ने उनकी गेंदबाजी से प्रभावित होकर उन्हें अपनी टीम में शामिल कर लिया था। कुलदीप यादव ने इस बारे में कहा,

मैं 2012 में भारत की अंडर-19 टीम में शामिल हुआ और तब वो 16 सदस्यीय टीम थी जिसे ट्राई सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा करना था। मैं उस वक्त केवल 16 साल का ही था और अपने चयन से काफी खुश था। मैंने सोचा था कि मेरा चयन हो जाएगा क्योंकि भरत अरुण सर और आर श्रीधर सर कोच थे और उन्होंने मुझे एनसीए में मेरे अंडर-15 के दिनों से देखा था।

ये भी पढ़ें: 3 खिलाड़ी जो आईपीएल 2021 के दौरान अपनी पुरानी टीमों में वापस लौट सकते हैं

मुंबई इंडियंस की टीम में मुझे काफी कुछ सीखने को मिला - कुलदीप यादव

केकेआर के अफिशियल फेसबुक पेज पर बात करते हुए कुलदीप यादव ने ये भी बताया कि 2012 में मुंबई इंडियंस की टीम में शामिल होकर उन्हें कैसा लगा था। इस बारे में उन्होंने कहा,

उसी सीजन मेरा चयन मुंबई इंडियंस की टीम में हो गया। वो मेरे लिए काफी बड़ा लम्हा था क्योंकि उस बैच में मुश्किल से केवल 1 या 2 प्लेयरों का ही चयन आईपीएल के लिए हुआ था। मुंबई इंडियंस की टीम में मुझे कई बेहतरीन क्रिकेटरों के साथ खेलने का मौका मिला। रोहित भाई और भज्जू पा (हरभजन सिंह) भी टीम में थे। मुझे इन प्लेयरों से काफी कुछ सीखने को मिला। उसके बाद मैंने भारत के लिए अंडर-19 लेवल पर खेला।

ये भी पढ़ें: 3 दिग्गज विदेशी खिलाड़ी जो पहली बार आईपीएल में खेलते हुए नजर आ सकते हैं

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment