'बेन डकेट ने शायद ऋषभ पंत की बैटिंग नहीं देखी थी'...रोहित शर्मा ने अटैकिंग क्रिकेट को लेकर इंग्लिश बल्लेबाज को दिया करारा जवाब

India v England - 3rd Test Match: Day Two
India v England - 3rd Test Match: Day Two

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) ने इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाज बेन डकेट (Ben Duckett) के बयान पर करारा जवाब दिया है। बेन डकेट ने यशस्वी जायसवाल की बल्लेबाजी को लेकर कहा था कि यशस्वी ने इंग्लैंड टीम को देखकर आक्रामक बैटिंग सीखी है। रोहित शर्मा ने बेन डकेट के इस बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि शायद डकेट ने भारतीय टीम में ऋषभ पंत की बैटिंग नहीं देखी थी और इसी वजह से वो ऐसा बयान दे रहे थे।

दरअसल बेन डकेट ने यशस्वी जायसवाल के दोहरे शतक के बाद एक बड़ा बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि यशस्वी ने जिस तरह की बैटिंग की है, उसका क्रेडिट इंग्लैंड के बैजबॉल स्टाइल को दिया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि इंग्लैंड के बैजबॉल स्टाइल की वजह से बल्लेबाजों ने अटैकिंग क्रिकेट खेलना शुरु कर दिया है।

रोहित शर्मा ने बेन डकेट पर किया पलटवार

धर्मशाला में खेले जाने वाले पांचवें टेस्ट मैच से पहले जब रोहित शर्मा से बेन डकेट के बयान को लेकर प्रतिक्रिया पूछी गई तो फिर उन्होंने ऋषभ पंत का उदाहरण दिया। कप्तान रोहित शर्मा ने बेन डकेट पर तंज कसते हुए कहा,

हमारी टीम में एक खिलाड़ी था, जिसका नाम ऋषभ पंत था। शायद बेन डकेट ने उनको खेलते हुए नहीं देखा था। मुझे नहीं पता कि बैजबॉल का मतलब क्या है। मैंने किसी को नहीं देखा कि वो बस लगातार बल्ला चला रहे हों। जब इंग्लैंड पिछली बार यहां आई थी तो उन्होंने काफी अच्छा क्रिकेट खेला था लेकिन मुझे अभी भी बैजबॉल का मतलब नहीं पता है।

आपको बता दें कि वेस्टइंडीज के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज क्रिस गेल ने भी बेन डकेट के बयान की आलोचना की थी। उन्होंने कहा था कि अटैकिंग क्रिकेट कई सालों से क्रिकेटर खेल रहे हैं और ऐसा नहीं है कि बैजबॉल स्टाइल की वजह से बल्लेबाजों ने आक्रामक क्रिकेट खेलना शुरु किया है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता