ऑस्ट्रेलिया ने बना दिए 20 ओवर में 274 रन, प्रमुख बल्लेबाज ने सिर्फ 35 गेंद पर जड़ा शतक, एक खिलाड़ी 99 पर आउट

BBL - Melbourne Stars v Adelaide Strikers
बेन डंक ने काफी धुआंधार पारी खेली

West Indies vs Australia : वर्ल्ड चैंपियनशिप ऑफ लेजेंड्स के 14वें मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने रनों का अंबार लगा दिया। वेस्टइंडीज चैंपियंस के खिलाफ खेले गए इस मैच में ऑस्ट्रेलिया लेजेंड्स ने निर्धारित 20 ओवर्स में 7 विकेट के नुकसान पर 274 रन का विशाल स्कोर बना दिया। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से एक बल्लेबाज ने शतक जड़ा, जबकि एक बल्लेबाज 99 रन पर आउट हो गया। वेस्टइंडीज की टीम इस टार्गेट के जवाब में 6 विकेट खोकर 219 रन ही बना सकी।

वेस्टइंडीज चैंपियंस के कप्तान डैरेन सैमी ने टॉस जीता और गेंदबाजी करने का फैसला किया। हालांकि उनका ये निर्णय पूरी तरह से गलत साबित हुआ। टीम को शुरुआती सफलता तो मिली लेकिन बेन डंक और डेनियल क्रिस्चियन ने अपनी धुआंधार पारी से ऑस्ट्रेलिया को काफी बड़े स्कोर तक पहुंचा दिया।

बेन डंक ने 35 गेंद पर जड़ा ताबड़तोड़ शतक

बेन डंक ने सिर्फ 35 गेंद पर शतक जड़ दिया। उन्होंने अपनी धुआंधार पारी के दौरान 12 चौके और 7 छक्के लगाए। जबकि डेनियल क्रिस्चियन महज एक रन से अपने शतक से चूक गए। उन्होंने भी 35 गेंद पर 11 चौके और 8 छक्के की मदद से 99 रन बनाए और दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से इसी स्कोर पर रन आउट हो गए। हालांकि इन जबरदस्त पारियों की बदौलत ऑस्ट्रेलिया की टीम 274 का बड़ा स्कोर बनाने में जरुर कामयाब रही।

टार्गेट का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज के लिए सलामी बल्लेबाज ड्वेन स्मिथ ने काफी धुआंधार पारी खेली। उन्होंने 40 गेंद पर 7 चौके और 3 छक्के की मदद से 64 रन बनाए। हालांकि इसके बाद मिडिल ऑर्डर पूरी तरह से फ्लॉप रहा। निचले क्रम में एश्ले नर्स और कप्तान डैरेन सैमी ने टीम को जीत दिलाने की पूरी कोशिश की लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी।

एश्ले नर्स की धुआंधार पारी नहीं आई काम

एश्ले नर्स ने 36 गेंद पर 2 चौके और 7 छक्के की मदद से 70 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। जबकि डैरेन सैमी ने 18 गेंद पर 34 रन की पारी खेली। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से कप्तान ब्रेट ली ने 2 विकेट लिए।

हालांकि इस हार के बावजूद वेस्टइंडीज की टीम सेमीफाइनल में पहुंच गई है और ऑस्ट्रेलिया ने भी सेमीफाइनल में जगह बना ली है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now