Create
Notifications
Advertisement

SLvENG: टेस्ट सीरीज के लिए चोटिल जॉनी बेर्स्टो के कवर के तौर पर बेन फोक्स को इंग्लैंड टीम में किया गया शामिल

  • बेर्स्टो को चौथे वनडे मैच से पहले चोट लग गई थी
SENIOR ANALYST
न्यूज़
Modified 26 Oct 2018, 17:20 IST

Enter caption

सरे के विकेटकीपर बल्लेबाज बेन फोक्स को चोटिल जॉनी बेर्स्टो के कवर के तौर पर श्रीलंका के खिलाफ होने वाले टेस्ट सीरीज के लिए इंग्लैंड टीम में शामिल किया गया है। जॉनी बेर्स्टो टेस्ट मैचों में इंग्लैंड के लिए नियमित तौर पर विकेटकीपिंग करते हैं। हालांकि श्रीलंका के खिलाफ चौथे वनडे मैच से पहले फुटबॉल खेलते हुए उनको चोट लग गई थी और इसी वजह से चौथे और पांचवे वनडे से बाहर हो गए थे और अब वो एकमात्र टी20 मैच में भी हिस्सा नहीं ले पाएंगे जो कि 27 अक्टूबर को खेला जाएगा।

अगर उनकी चोट पूरी तरह से ठीक नहीं हुई तो वो टेस्ट सीरीज से भी बाहर हो सकते हैं, इसीलिए इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने बेन फोक्स को टीम में शामिल किया है, ताकि जरुरत पड़ने पर उनको मैदान में उतारा जा सके। इससे पहले भी फोक्स ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरे पर बेर्स्टो के बैकअप के तौर पर टीम में मौजूद थे, हालांकि उन्हें एक भी मैच में खेलने का मौका नहीं मिला था। इस साल के काउंटी सीजन में सरे की तरफ से खेलते हुए उन्होंने 36.70 की औसत से रन बनाए। उन्हें इंग्लैंड का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर भी बताया गया।

इससे पहले भारत के खिलाफ घरेलू टेस्ट सीरीज में जब बेर्स्टो को चोट लगी थी तो जोस बटलर ने कीपिंग की थी। हालांकि वो टीम में एक विशेषज्ञ बल्लेबाज के तौर पर खेल रहे थे, अब देखने वाली बात ये है कि श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में जरुरत पड़ने पर क्या उनसे विकेटकीपिंग कराई जाती है या फिर फोक्स को मौका दिया जाएगा। श्रीलंका और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच 6 नवंबर से गाले में खेला जाएगा। टीम मैनेजमेंट जरुर चाहेगी कि बेर्स्टो तब तक पूरी तरह फिट हो जाएं, क्योंकि ना वो केवल विकेटकीपर काफी अच्छे हैं बल्कि बल्लेबाजी भी काफी लाजवाब करते हैं। 5 मैचों की वनडे सीरीज इंग्लैंड ने अपने नाम की थी।

क्रिकेट की ब्रेकिंग न्यूज़ और ताज़ा ख़बरों के लिए यहां क्लिक करें


Published 26 Oct 2018, 17:19 IST
Advertisement
Fetching more content...
Get the free App now
❤️ Favorites Edit