Create
Notifications
Favorites Edit
Advertisement

Sri Lanka vs England: चोट की वजह से जॉनी बेयरस्टो सीमित ओवर सीरीज के सभी मैचों से बाहर

Naveen Sharma
FEATURED WRITER
न्यूज़
Published 22 Oct 2018, 16:31 IST
22 Oct 2018, 16:31 IST

Enter caption

इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो श्रीलंका के खिलाफ सीमित ओवर सीरीज से बाहर हो गए हैं। वन-डे सीरीज के बचे हुए मुकाबलों के अलावा एकमात्र टी20 में उन्हें बाहर बैठना पड़ेगा। एड़ी में चोट की वजह से ऐसा हुआ है। सीमित ओवर सीरीज के अलावा टेस्ट सीरीज में खेलने को लेकर संशय है।

श्रीलंका के खिलाफ शनिवार को खेले गए वन-डे मैच से पहले दिन अभ्यास सत्र में फुटबॉल खेलते समय बेयरस्टो को दाएं पैर की एड़ी में चोट लगी थी। इसके बाद उन्हें अगले दिन मैच से भी बाहर होना पड़ा था। एलेक्स हेल्स ने उनकी जगह मुकाबले में हिस्सा लिया। इंग्लैंड ने इस चौथे वन-डे में जीत दर्ज की थी। इंग्लैंड टीम प्रबन्धन ने घोषणा कर दी है कि वे अंतिम वन-डे के अलावा एकमात्र टी20 में भी इंग्लैंड की टीम से बाहर रहेंगे।

इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड ने एक बयान जारी कर कहा कि टेस्ट सीरीज में खेलने से सम्बंधित अपडेट को लेकर मेडिकल टीम उनकी फिटनेस पर नजर बनाए रखेगी। रोज उनकी चोट की जांच की जाएगी और इस आधार पर ही टेस्ट सीरीज को लेकर कोई जानकारी सामने आएगी।

इंग्लैंड के विकेटकीपर को चोट लगने की वजह से एक बार फिर इस बात पर ध्यान दिलाया है कि मुख्य मैच से पहले अभ्यास में फुटबॉल खेला जाए अथवा नहीं। हालांकि फुटबॉल खेल क्रिकेटरों को भी अच्छा लगता है लेकिन इससे कई बार बड़ी चोट की वजह से टीम को खामियाजा भुगतना पड़ता है। ज्यादातर मैचों से पहले इस तरह खिलाड़ियों को चोटिल होते हुए देखा गया है। 

सीमित ओवर सीरीज के बाद इंग्लैंड की टीम श्रीलंका में तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलेगी। पहला मैच 6 नवंबर से गॉल में शुरू होगा। इससे पहले मेहमान टीम को दो अभ्यास मैच खेलने का मौका भी मिलेगा। ये मुकाबले दो दिवसीय होंगे। पहला टेस्ट रंगना हेराथ के करियर का आखिरी टेस्ट भी होगा।

Modified 20 Dec 2019, 19:24 IST
Advertisement
Advertisement
Fetching more content...