Create

इंग्लैंड का प्रमुख खिलाड़ी हेडिंग्ले टेस्ट से हुआ बाहर, मैच के बीच में शामिल होगा दूसरा खिलाड़ी

बेन फोक्स कोविड की चपेट में आ गए हैं
बेन फोक्स कोविड की चपेट में आ गए हैं
reaction-emoji
Prashant Kumar

हेडिंग्ले में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले जा रहे दूसरे टेस्ट (ENG vs NZ) से इंग्लैंड के विकेटकीपर बेन फोक्स (Ben Foakes) बाहर हो गए हैं। वह कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं और इसी वजह से अब इस मैच का हिस्सा नहीं होंगे। इंग्लिश टीम ने उनकी जगह सैम बिलिंग्स (Sam Billings) को चुना है, जो खुद एक विकेटकीपर हैं। हालांकि वह मैच में आईसीसी की अनुमति के बाद ही शामिल हो पाएंगे।

शनिवार को पीठ में अकड़न होने की वजह से फोक्स ने विकेटकीपिंग नहीं की थी और यह जिम्मेदारी जॉनी बेयरस्टो ने निभाई थी। शाम को टेस्ट होने के बाद, उन्हें कोविड पॉजिटिव पाया गया।

सैम बिलिंग्स मौजूदा समय में टी20 ब्लास्ट 2022 केंट के लिए खेल रहे हैं लेकिन अब वह सीधे मैच में शामिल होंगे और विकेटकीपिंग करते हुए दिखाई देंगे। इंग्लैंड को अभी भी कीवी टीम के पांच विकेट चटकाने हैं।

ईसीबी ने अपने बयान में पुष्टि की है कि टीम में अन्य कोई मामला नहीं है। सभी खिलाड़ी प्रोटोकॉल्स का पालन कर रहे हैं और जरूरत पड़ने पर टेस्ट किया जायेगा। फोक्स के कोविड पॉजिटिव पाए जाने से, उनके 1 जुलाई से भारत के खिलाफ टेस्ट मैच में भी खेलने पर संशय है। हालांकि ईसीबी को उम्मीद है कि यह खिलाड़ी तब तक फिट हो जायेगा।

ईसीबी ने भारत के खिलाफ टेस्ट के लिए फोक्स के फिट होने की जताई उम्मीद

अपने बयान में ईसीबी ने कहा,

हेडिंग्ले में तीसरे दिन फोक्स विकेट कीपिंग करने में असमर्थ थे, जो पीठ में अकड़न से पीड़ित थे। कल शाम में टेस्ट के बाद उन्हें कोविड पॉजिटिव पाया गया। इंग्लैंड के सेट-अप में उनकी वापसी के विवरण की घोषणा नियत समय में की जाएगी। हालांकि, उम्मीद है कि वह भारत के खिलाफ अगले शुक्रवार से एजबेस्टन में शुरू होने वाले एलवी = इंश्योरेंस टेस्ट के लिए फिट हो जाएंगे।

Edited by Prashant Kumar
reaction-emoji

Comments

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...