Create
Notifications
Advertisement

'हम अंतिम टेस्ट मैच में भारतीय टीम को हरा सकते हैं'

ANALYST
Modified 01 Mar 2021
न्यूज़

इंग्लैंड (England) के विकेटकीपर बेन फॉक्स (Ben Foakes) का मानना है कि उनकी टीम अभी भी श्रृंखला में है क्योंकि वे अहमदाबाद में अंतिम टेस्ट जीत सकते हैं और श्रृंखला 2-2 से बराबर कर सकते हैं। उन्होंने आगे कहा कि यदि इंग्लैंड ऐसा करने में सक्षम है, तो यह मेहमान टीम के लिए एक बड़ी उपलब्धि होगी।

एक वर्चुअल प्रेस वार्ता में बेन फॉक्स ने कहा कि पिछले दो मैचों में हम आउटप्ले कर चुके हैं, लेकिन हम सीरीज ड्रॉ कराने की स्थिति में हैं। यदि हम भारत के खिलाफ आखिरी टेस्ट जीतते हैं, तो हम एक बड़ी उपलब्धि दर्ज करने का मौका रखते हैं। उनके पास कुछ जोड़ीदार स्पिनर हैं और हमारे पास उनके लिए कोई जवाब नहीं था इसलिए मुझे लगता है कि आगे जाकर हमें बोर्ड पर बड़े रन बनाने के लिए मुकाबला करना होगा।

परिस्थितयों के बारे में बेन फॉक्स का बयान

पिच को लेकर इंग्लिश विकेटकीपर ने कहा कि मुझे लगता है कि हमें पता है कि हमें आखिरी टेस्ट में क्या हासिल होगा। वे अपनी परिस्थितियों को चरम सीमा तक ले जा रहे हैं और हम जानते हैं कि यह गेंद पहले दिन से स्पिन करने वाली है, यह उन परिस्थितियों में अच्छा खेलने का तरीका खोजना होगा।

उन्होंने यह भी कहा कि पिछली दो पिचें सबसे कठिन हैं। आखिरी गेम में गुलाबी गेंद स्किडिंग थी और जिस मात्रा में वह घूम रही थी, मैंने कभी ऐसा नहीं देखा और यह उन विकेटों पर टिके रहने की चुनौती थी।

उल्लेखनीय है कि पिकं बॉल टेस्ट मैच में इंग्लैंड की हार के बाद वह वर्ल्ड टेस्ट चैम्पियनशिप के फाइनल मुकाबले से बाहर हो गई। भारतीय टीम अब भी दौड़ में बनी हुई है। टीम इंडिया चौथे टेस्ट मैच को ड्रॉ कराने में भी सफल रहती है, तो फाइनल का रास्ता तय कर लेगी। न्यूजीलैंड पहले ही फाइनल में है।

Published 01 Mar 2021, 17:00 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now