Create
Notifications
New User posted their first comment
Advertisement

 4 पारियों में 4 बार रन आउट होकर इस बल्लेबाज ने बनाया अनचाहा रिकॉर्ड 

Enter caption
Sunil Yadav
CONTRIBUTOR
Modified 15 Nov 2018, 14:47 IST
फ़ीचर
Advertisement

ऑस्ट्रेलिया के दायें हाथ के बल्लेबाज बेन मैकडरमोट विश्व के ऐसे एकमात्र बल्लेबाज हैं, जिनके नाम लगातार 4 पारियों में 4 बार रनआउट होने का अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। बेन पाकिस्तान के खिलाफ खेली गई टी20 श्रृंखला के तीनों मैच में रन आउट होकर पवेलियन लौटे थे और अब क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन के कप्तान बनकर भी वह रन आउट हो गए।

लगातार रनआउट होने की समस्या से जूझ रहे पूर्व ऑस्ट्रेलियन तेज गेंदबाज क्रेग मैकडरमोट के बेटे बेन मैकडरमोट से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 मैच से पहले यह सवाल पूछा गया था कि पाकिस्तान के खिलाफ टी20 श्रृंखला में उन्हें क्या शिक्षा मिली। बेन ने इस पर हंसते हुए जवाब दिया कि अब आगे रनआउट न होना ही उनकी सबसे बड़ी शिक्षा है। 

Enter caption

अगले ही दिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ प्रैक्टिस मैच में उन्हें क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया इलेवन का कप्तान बनाया गया, तब ऐसा लगा कि इस बार वह शायद अच्छी बल्लेबाजी करेंगे। लेकिन जब किस्मत खराब हो, तो उसका कोई इलाज़ नहीं। बेन के साथ भी ऐसा ही हुआ, वह प्रैक्टिस मैच में भी रनआउट हो गए। उस वक़्त बेन नॉन स्ट्राइकर पर खड़े थे। लुंगी एन्गिडी गेंदबाजी कर रहे थे और मैक्स ब्रायंट स्ट्राइक पर थे। उन्होंने एन्गिडी की गेंद पर स्ट्रेट ड्राइव लगाया, गेंद एन्डिगी की उँगलियों को छूती सीधे स्टंप में जा लगी। उस समय बेन मैकडरमोट क्रीज़ से आगे निकल आये थे।

Enter caption

इस प्रकार बेन मैकडरमोट के नाम लगातार चार पारियों में रन आउट होने का अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया। वैसे अगर किसी एक कैलेंडर इयर में सबसे ज्यादा बार रनआउट होने वाले खिलाड़ी की बात की जाए, तो न्यूज़ीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का नाम आता है, जो कि 2012 में 5 बार रनआउट हुए थे। फ़िलहाल बेन मैकडरमोट को रविवार को दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 मैच खेलना है और फिर भारत के खिलाफ टी20 श्रृंखला में भी वह मौजूद रहेंगे।

Published 15 Nov 2018, 14:47 IST
Advertisement
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now
❤️ Favorites Edit