भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में कौन होगा विकेटकीपर ? कप्तान बेन स्टोक्स ने किया खुलासा

बेन फोक्स को लेकर बड़ा बयान आया सामने
बेन फोक्स को लेकर बड़ा बयान आया सामने

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने ऐलान किया है कि भारत के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में बेन फोक्स (Ben Foakes) टीम के विकेटकीपर होंगे। स्टोक्स ने बेन फोक्स की काफी तारीफ की है और कहा है कि वो एक स्पेशल टैलेंट हैं और वो पहले मैच में खेलेंगे।

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। पहला टेस्ट मैच 25 जनवरी से हैदराबाद में खेला जाएगा और दूसरा टेस्ट मुकाबला दो फरवरी से विशाखापट्टनम में होगा। टीम इंडिया चाहेगी कि इस सीरीज में बड़ी जीत हासिल करे, ताकि वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के लिए अपनी दावेदारी को मजबूत कर सकें।

बेन फोक्स कीपिंग को काफी आसान बना देते हैं - बेन स्टोक्स

हैदराबाद टेस्ट मैच से पहले पत्रकारों से बातचीत के दौरान बेन फोक्स को लेकर बेन स्टोक्स ने प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा,

बेन फोक्स ऐसी कीपिंग कर सकते हैं, जो दूसरे कीपर नहीं कर पाएंगे और इसके अलावा वो कीपिंग को काफी आसान भी बना देते हैं। वो एक स्पेशल टैलेंट हैं और उनके जैसा कीपर का होना जो शायद 2 या 3 प्रतिशत चांस लपक ले, वो हमारे लिए सीरीज में काफी अहम होगा।

आपको बता दें कि पिछले एक दशक में भारत को उसके घर पर टेस्ट सीरीज हराने में कोई भी टीम सफल नहीं हुई है। आखिरी बार इंग्लैंड ने ही 2012 में भारतीय सरजमीं पर इतिहास रचा था और सर एलिस्टेयर कुक की अगुवाई में एमएस धोनी की टीम को 2-1 से हराने में सफलता हासिल की थी। हालांकि, उसके बाद से इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड समेत अन्य टीमों को भारतीय सरजमीं पर निराश ही होना पड़ा है। अब देखने वाली बात होगी कि बेन स्टोक्स की अगुवाई में टीम इस बार भारत को हरा सकती है या नहीं। इस टीम में ये कारनामा करने की पूरी क्षमता है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment