CWC 2023: बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड के लिए एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में बनाई जगह, खास आंकड़ा आया सामने 

बेन स्टोक्स ने नीदरलैंड्स के खिलाफ बेहतरीन पारी खेली
बेन स्टोक्स ने नीदरलैंड्स के खिलाफ बेहतरीन पारी खेली

भारत में खेले जा रहे वनडे वर्ल्ड कप 2023 (CWC 2023) का 40वां मुकाबला पुणे में इंग्लैंड और नीदरलैंड्स (ENG vs NED) के बीच खेला जा रहा है। टूर्नामेंट के सेमीफाइनल के दृष्टिकोण से यह मुकाबला महत्व नहीं रखता लेकिन 2025 चैम्पियंस ट्रॉफी के लिए काफी अहम है। इस मैच में इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया जो पूरे ओवर के बाद बेन स्टोक्स (Ben Stokes) की धुआंधार शतकीय पारी के कारण सही साबित होता नजर आया। स्टोक्स ने नंबर चार पर आकर अपना पांचवां और वनडे वर्ल्ड कप में पहला शतक बनाया और इंग्लैंड ने 50 ओवर में 339/9 का स्कोर खड़ा किया।

बेन स्टोक्स ने नीदरलैंड्स के खिलाफ 84 गेंदों में 108 रनों की पारी खेली। इस दौरान अपनी पारी में उन्होंने 6 छक्के और इतने ही चौके भी लगाए। इन छह छक्कों की मदद से बाएं हाथ के खिलाड़ी ने वर्ल्ड कप के मैच में इंग्लैंड के लिए एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले बल्लेबाजों की लिस्ट में जगह बनाई और जॉनी बेयरस्टो की बराबरी की। अब ये दोनों संयुक्त रूप से दूसरे स्थान पर हैं।

जॉनी बेयरस्टो ने 2019 वर्ल्ड कप में भारत के खिलाफ खेले गए मैच में 109 गेंदों में 111 रनों की पारी खेली थी और उस दौरान 10 चौके के साथ 6 छक्के भी लगाए थे। इस तरह वह वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के लिए एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने वाले दूसरे बल्लेबाज बन गए थे।

इयोन मोर्गन के नाम है इंग्लैंड की एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का रिकॉर्ड

वनडे वर्ल्ड कप में इंग्लैंड के लिए एक पारी में सबसे ज्यादा छक्के लगाने का कारनामा 2019 में टीम को अपनी कप्तानी में ख़िताब जिताने वाले इयोन मोर्गन के नाम है। मोर्गन ने टूर्नामेंट के 24वें मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ 17 छक्के लगाए थे। उस मुकाबले में उन्होंने सिर्फ 71 गेंदों में 148 रनों की लाजवाब पारी खेली थी।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
App download animated image Get the free App now