डीन एल्गर के 'बैजबॉल' स्टेटमेंट पर बेन स्टोक्स ने दिया जवाब

Nitesh
England & South Africa Net Sessions
England & South Africa Net Sessions

इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने साउथ अफ्रीका के टेस्ट कप्तान डीन एल्गर (Dean Elgar) के 'बैजबॉल' स्टेटमेंट को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है। स्टोक्स ने कहा है कि विरोधी टीम इस बारे में काफी ज्यादा बात कर रही है लेकिन हम उसी पर ध्यान देते हैं जो हमें करना है।

दरअसल डीन एल्गर ने कहा था कि साउथ अफ्रीका के पेस अटैक के सामने इंग्लैंड का 'बैजबॉल' एप्रोच कितनी देर तक टिक पाता है, ये देखने वाली बात होगी। बेन स्टोक्स ने उनके इस बयान को लेकर अपनी प्रतिक्रिया दी है।

मुझे खुशी है कि विरोधी टीम इस बारे में बात कर रही है - बेन स्टोक्स

उन्होंने कहा 'विरोधी टीम ऐसा लग रहा है कि इस वक्त काफी ज्यादा बात कर रही है। हम उस पर ध्यान दे रहे हैं जो हमें करना है। हमारा अपना खेलने का अंदाज है और उनका अपना अंदाज है। आखिर में ये गेंद और बल्ले के बीच का मुकाबला है और जो भी टीम इसे बेहतर तरीके से खेलेगी उसे जीत हासिल की। मैं खुश हूं कि डीन एल्गर और साउथ अफ्रीका की टीम लगातार ये कह रही है कि वो बैजबाल में दिलचस्पी नहीं रखते हैं लेकिन साथ ही इसके बारे में बात भी कर रहे हैं।'

दरअसल टेस्ट क्रिकेट में इंग्‍लैंड के नए तरीके से खेलने को इंग्लिश मीडिया ने बैजबॉल नाम दिया है। ऐसा इसलिए क्‍योंकि हेड कोच ब्रेंडन मैकलम का निकनेम बैज है। मैकलम की अगुवाई में इंग्लैंड की टेस्ट टीम इस वक्त जबरदस्त आक्रामक क्रिकेट खेल रही है। इसी वजह से वो लगातार मुकाबले जीत रहे हैं। मैकलम के कोच बनने के बाद इंग्लैंड ने सबसे पहले न्यूजीलैंड को टेस्ट सीरीज में 3-0 से बुरी तरह हराया और इसके बाद भारतीय टीम को एजबेस्टन में खेले गए टेस्ट मैच में भी बड़े अंतर से मात दी।

Quick Links

Edited by Nitesh