बेन स्टोक्स ने ऑस्ट्रेलियाई मीडिया पर साधा निशाना, बयान को गलत तरीके से पेश करने का लगाया आरोप, जानें पूरा मामला

Durham v Somerset - Vitality County Championship
बेन स्टोक्स हुए ऑस्ट्रेलिया मीडिया से नाराज

Ben Stokes on Australian Media: इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने हाल ही में एशेज 2023 को लेकर एक डॉक्यूमेंट्री रिलीज की है। डॉक्यूमेंट्री में बेन स्टोक्स बारिश के कारण चौथे टेस्ट मैच के ड्रॉ के बाद इंग्लैंड क्रिकेट टीम के अंदर जोश बढ़ाते हुए नजर आ रहे हैं। बेन स्टोक्स ने टीम का जोश बढ़ाते हुए कहा था एक स्पोर्ट्स टीम लोगों की यादों में हमेशा जिंदा रहती है। फैंस उन्हें खेलते हुए देखने के लिए भाग्यशाली थे और उनकी उपलब्धियां किसी भी एशेज ट्रॉफी से कहीं बड़ी हैं। हालांकि स्टोक्स के इस बयान को ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने तोड़ मरोड़कर पेश किया। जिसपर बेन स्टोक्स ने अपनी प्रतिक्रिया दी है।

स्टोक्स ने ऑस्ट्रेलिया मीडिया पर लगाया आरोप

बेन स्टोक्स के इस बयान को ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने अलग तरह से पेश किया। ऑस्ट्रेलियाई मीडिया ने इसे स्टोक्स की व्यक्तिगत प्रशंसा के रूप में पेश किया। जिसे देखकर बेन स्टोक्स ने तुरंत इस पर प्रतिक्रिया दी। स्टोक्स ने ऑस्ट्रेलियाई मीडिया को जवाब देते हुए अपने ऑफिशियल एक्स अकाउंट से जवाब देते हुए लिखा, ‘यह बात मैंने उस टीम से कही जिसने दो दिन तक बारिश होते हुए देखी थी जब हमने उन पर दबाव बनाया था। मैं बस निराशा को दूर करने की कोशिश कर रहा था।’

एशेज को लेकर जो डॉक्यूमेंट्री रिलीज की गई है। उसमें बेन स्टोक्स टीम का हौसला बढ़ाते हुए आगे कहा था, ‘हम जो करने में कामयाब रहे हैं वह यह है कि हम खेल की एक ऐसी टीम बने हैं जो लोगों की यादों में हमेशा जीवित रहेगी। वह हमें क्रिकेट खेलते हुए देखने के लिए भाग्यशाली थे। हमने जो कुछ किया वह इस टीम के लिए किसी भी एशेज ट्रॉफी से बढ़कर है। एक ऐसी टीम बनना जिसे हर को हमेशा याद रखेगा’।

इंग्लैंड टेस्ट टीम के कप्तान बेन स्टोक्स का यह बयान वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की घरेलू टेस्ट सीरीज के शुरुआत से पहले आया है। वेस्टइंडीज के खिलाफ टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला इंग्लैंड के महान तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन का आखिरी मुकाबला होगा। जेम्स एंडरसन इंग्लैंड के सबसे खतरनाक तेज गेंदबाजों में से एक रहे हैं। इंग्लैंड की टीम लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर जेम्स एंडरसन को जीत के साथ विदाई देना चाहेगी।

Quick Links

Edited by SAURAV KUMAR
App download animated image Get the free App now