बेन स्टोक्स के अचानक संन्यास को लेकर इंग्लैंड के दिग्गज ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

England v India - 1st Royal London Series One Day International
England v India - 1st Royal London Series One Day International

बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने अचानक वनडे क्रिकेट से संन्यास लेकर सबको चौंका दिया है। उनके रिटायरमेंट को लेकर जबरदस्त प्रतिक्रियाएं आ रही हैं। इसी कड़ी में इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड के सीईओ क्लेयर कॉनर ने भी बेन स्टोक्स को लेकर बड़ा बयान दिया। उन्होंने कहा कि बेन स्टोक्स हर एक फॉर्मेट के सुपरस्टार प्लेयर हैं।

बेन स्टोक्स ने कहा है कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मंगलवार को होने वाला मैच उनका अंतिम गेम होगा। इसके बाद वह इस प्रारूप में नहीं खेलेंगे। संन्यास का ऐलान करते हुए स्टोक्स ने जो लंबी पोस्ट लिखी थी उसमें उन्होंने साफ किया है कि वह वनडे क्रिकेट में अपना 100 प्रतिशत नहीं दे पा रहे हैं और इसी कारण उन्होंने इस फॉर्मेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। स्टोक्स ने अपने 11 साल के वनडे करियर को लेकर खुशी जाहिर की है और उन्होंने कहा है कि वह अब टी20 और टेस्ट क्रिकेट में इंग्लैंड के लिए अधिक योगदान दे सकेंगे।

बेन स्टोक्स हर फॉर्मेट के नंबर वन प्लेयर हैं - ईसीबी सीईओ

वहीं ईसीबी के अंतरिम सीईओ क्लेयर कॉनर ने बेन स्टोक्स के संन्यास पर एक अधिकारिक बयान जारी किया। उन्होंने कहा,

बेन स्टोक्स क्रिकेट के हर एक फॉर्मेट में सुपरस्टार प्लेयर हैं। उन्होंने 2019 के वर्ल्ड कप में अपना अहम योगदान दिया था और टीम को पहली बार वर्ल्ड कप जिताने में बड़ी भूमिका अदा की थी।

इससे पहले इंग्लैंड टीम के मैनेजिंग डायरेक्टर रॉब की ने भी स्टोक्स को लेकर प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा,

वनडे में बेन स्टोक्स का करियर काफी शानदार रहा। 2019 के वर्ल्ड कप फाइनल में उन्होंने इंग्लैंड को मैच जिताया। मुझे पता है कि उनके लिए ये फैसला आसान नहीं रहा होगा लेकिन मुझे ये भी पता है कि उन्होंने ये निर्णय क्यों लिया होगा।

आपको बता दें कि 31 साल के बेन स्टोक्स ने 2011 में अपना वनडे डेब्यू किया था और इंग्लैंड टीम के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक थे। उन्होंने अपने करियर में 104 वनडे मैच खेले। वनडे क्रिकेट में स्टोक्स ने 2919 रन बनाने के साथ ही 74 विकेट भी हासिल किए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now