Create
Notifications

जो रूट से ज्यादा बेहतर कप्तान बेन स्टोक्स हैं, पूर्व दिग्गज विकेटकीपर का बयान

Australia v England - 2nd Test: Day 4
Australia v England - 2nd Test: Day 4
सावन गुप्ता
visit

एशेज सीरीज (Ashes Series) में लगातार दो हार के बाद इंग्लैंड के कप्तान जो रूट (Joe Root) को काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है। हर कोई रूट की कप्तानी पर सवाल उठा रहा है। वहीं ऑस्ट्रेलिया के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज ब्रैड हैडिन ने कहा है कि जो रूट से ज्यादा बेहतर कप्तान बेन स्टोक्स हैं।

इंग्लैंड की टीम एशेज सीरीज में लगातार दो मुकाबले हार चुकी है और दोनों ही मैचों में उन्हें बुरी तरह हार का सामना करना पड़ा है। गाबा में मिली हार के बाद एडिलेड में खेले गए डे-नाईट टेस्ट मैच में भी टीम को 275 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी। अब इंग्लैंड के ऊपर एशेज गंवाने का खतरना मंडराने लगा है। अगर टीम को इस सीरीज में जीत हासिल करनी हो तो फिर उन्हें अपने बचे हुए सारे मुकाबले जीतने होंगे जो काफी मुश्किल काम दिखाई देता है।

बेन स्टोक्स टैक्टिकल तौर पर बेस्ट कैप्टन हैं - ब्रैड हैडिन

ब्रैड हैडिन ने कहा कि दूसरे टेस्ट मैच के दौरान जब जो रूट मैदान से बाहर गए थे और बेन स्टोक्स ने कप्तानी की थी तब इंग्लैंड की टीम ज्यादा संतुलित और मजबूत लग रही थी। ट्रिपल एम क्रिकेट पर बातचीत के दौरान ब्रैड हैडिन ने कहा,

चौथे दिन की सुबह इंग्लैंड की टीम ने रणनीतिक तौर पर काफी अच्छा प्रदर्शन किया। क्योंकि जो रूट मैदान के अंदर नहीं थे और बेन स्टोक्स कप्तानी कर रहे थे और वो काफी शांत लग रहे थे। उनके पास प्लान था और गेंदबाज फुल लेंथ पर गेंदबाजी कर रहे थे। उन्होंने कैचिंग मिडविकेट लगा रखे थे और शॉर्ट कवर भी थे। उस समय इंग्लैंड के गेंदबाजों ने स्टंप पर गेंदबाजी की और ऑस्ट्रेलिया के सामने चुनौती पेश की। मेरे हिसाब से उन्होंने 20 रन के अंदर 4 विकेट चटका दिए। हालांकि जैसे ही रूट वापस आए एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया ने वापसी कर ली। मेरे हिसाब से बेन स्टोक्स बेहतर कप्तान हैं।

Edited by सावन गुप्ता
Article image

Go to article

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...
App download animated image Get the free App now