इस रिजल्ट से ये नहीं पता चलता...बेन स्टोक्स ने भारत के खिलाफ सीरीज में मिली हार को लेकर दिया बयान

England Net Session
धर्मशाला के मैदान में बेन स्टोक्स

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने भारत के खिलाफ पांच मैचों की टेस्ट सीरीज में मिली हार को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि स्कोरलाइन भले ही इस वक्त 3-1 से भारत के पक्ष में है लेकिन इसके बावजूद इंग्लैंड टीम ने इस टूर पर काफी अच्छा प्रोग्रेस किया है। स्टोक्स के मुताबिक सीरीज के नतीजे की वजह से लोगों को ये नहीं दिख रहा है कि इंग्लैंड ने काफी अच्छा क्रिकेट खेला है।

दरअसल इंग्लैंड की टीम भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज हार चुकी है। उन्होंने हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच को जीतकर शानदार शुरुआत की थी। हालांकि उसके बाद टीम को लगातार तीन मैचों में हार का सामना करना पड़ा और इसके साथ ही उन्होंने सीरीज भी गंवा दी। अब एकमात्र मुकाबला बचा हुआ है जो 7 मार्च से धर्मशाला में खेला जाएगा।

एक टीम के तौर पर हम काफी डेवलप हुए हैं - बेन स्टोक्स

भारत के खिलाफ पांचवें टेस्ट मुकाबले से पहले बेन स्टोक्स ने सीरीज में मिली हार को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि वो इस पांचवें और आखिरी टेस्ट मैच में हर-हाल में जीत हासिल करना चाहते हैं। स्टोक्स ने कहा,

हम इस हफ्ते जीत हासिल करना चाहते हैं। अगर आप रिजल्ट को देखें तो ऐसा लगेगा कि टीम काफी पीछे चली गई है लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। सभी खिलाड़ी और पूरी टीम इस टूर पर काफी बेहतर होते गए। रिजल्ट से पता नहीं चलता है कि आपने कितना प्रोग्रेस किया है। इंग्लैंड के लिए हर एक मैच हमारे लिहाज से काफी स्पेशल होता है। हम इसी मानसिकता के साथ खेलते हैं। फर्क नहीं पड़ता है कि आप कहां से हैं और कितने समय से टीम का हिस्सा हैं।

आपको बता दें कि इंग्लिश टीम पांचवें टेस्ट मैच में जरुर जीत हासिल करना चाहेगी ताकि एक पॉजिटिव नोट के साथ टूर का समापन किया जाए।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता