Create

"बेन फोक्स दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं" - इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान का बड़ा बयान 

बेन फोक्स ने अपनी विकेटकीपिंग से सभी को प्रभावित किया है
बेन फोक्स ने अपनी विकेटकीपिंग से सभी को प्रभावित किया है

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने टीम के विकेटकीपर बेन फोक्स (Ben Foakes) की जमकर प्रशंसा की है और उन्हें दुनिया का सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर भी बताया है। फोक्स ने अपनी विकेटकीपिंग से लगातार प्रभावित किया है और हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ लॉर्ड्स में खेले गए टेस्ट मैच में उन्होंने शानदार ग्लव्स वर्क किया था।

विकेटकीपिंग के अलावा फोक्स ने जो रुट के मिलकर अहम साझेदारी बनाई और इंग्लैंड की पांच विकेट से जीत में अहम रोल अदा किया। उन्होंने इंग्लैंड की दूसरी पारी में नाबाद 32 रन बनाये थे।

स्टंप के पीछे बेन फोक्स ने मुझे काफी आत्मविश्वास दिया है - बेन स्टोक्स

टेस्ट फॉर्मेट में स्टोक्स ने फोक्स को विकेटकीपिंग की पहली पसंद बताया। Mirror.co.uk से स्टोक्स ने कहा,

हम इस समय विश्व स्तरीय खिलाड़ियों का चयन नहीं करने की स्थिति में नहीं हैं। बेन (फोक्स) दुनिया के सर्वश्रेष्ठ विकेटकीपर हैं। यह सिर्फ मेरी अपनी राय नहीं है, यह बहुत सारे लोगों की राय है। सात पर बल्लेबाजी करना, जो वह इंग्लैंड के लिए करता है, वह सरे के लिए निभाई गई भूमिका से अलग है क्योंकि वहां उसे ऊपर बल्लेबाजी करनी होती है।

स्टोक्स ने आगे कहा,

लेकिन पिछली रात 45 मिनट के लिए जाना, खेल का बड़ा हिस्सा था और उसने इसे बहुत अच्छी तरह से संभाला। जिस तरह से उसने कुछ कैच लिए जो उसने बहुत आसान बना दिए लेकिन वे नहीं थे। स्टंप्स के पीछे बेन (फोक्स) जैसे ग्लवमैन का होना मुझे बहुत आत्मविश्वास देता है, और इससे गेंदबाजों को काफी आत्मविश्वास मिलता है, यह जानते हुए कि 10 में से नौ बार, वह पकड़ लेंगे।

न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रही टेस्ट सीरीज के लिए फोक्स की जगह वेस्टइंडीज के खिलाफ खराब दौरे के बाद संदेह में थी। उन्होंने तीन मैचों की टेस्ट सीरीज़ में केवल 96 रन बनाये थे। ऐसे में चर्चा थी कि जोस बटलर या फिर जॉनी बेयरस्टो को बतौर विकेटकीपर शामिल किया जाए। हालांकि स्टोक्स ने फोक्स पर ही भरोसा जताया और उन्होंने कप्तान के भरोसे को सही भी साबित किया।

Quick Links

Edited by Prashant Kumar
Be the first one to comment