Create

बेन स्टोक्स ने आईपीएल में हिस्सा नहीं लेने का बड़ा कारण बताया

Australia v England - 5th Test: Day 3
Australia v England - 5th Test: Day 3

इंग्लैंड की टेस्ट टीम के उप कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने इस साल आईपीएल (IPL) नीलामी में हिस्सा नहीं लेने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। स्टोक्स ने बताया कि क्यों उन्होंने इस साल के ऑक्शन के लिए अपना नाम नहीं भेजा। स्टोक्स का कहना है कि वो टेस्ट क्रिकेट को सबसे पहली प्राथमिकता देना चाहते हैं और इसी वजह से इस साल के आईपीएल ऑक्शन से उन्होंने अपना नाम वापस ले लिया है।

बेन स्टोक्स मानसिक स्वास्थ्य की वजह से काफी समय तक क्रिकेट से दूर रहे। उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप में भी हिस्सा नहीं लिया था। एशेज सीरीज से उन्होंने क्रिकेट के मैदान में वापसी की, हालांकि उनका परफॉर्मेंस उतना अच्छा नहीं रहा। वहीं जब आईपीएल ऑक्शन के लिए रजिस्टर्ड खिलाड़ियों के नामों का ऐलान हुआ तो उसमें बेन स्टोक्स का नाम नहीं था। इससे हर किसी को हैरानी हुई क्योंकि स्टोक्स आईपीएल के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं।

टेस्ट क्रिकेट मेरी पहली प्राथमिकता है - बेन स्टोक्स

वहीं अब स्टोक्स ने बताया कि क्यों उन्होंने आईपीएल में नहीं खेलने का फैसला किया। डेली मिरर में लिखे अपने कॉलम में बेन स्टोक्स ने कहा,

टेस्ट क्रिकेट निश्चित तौर पर मेरी सबसे पहली प्राथमिकता है और मैं जो रूट के साथ काम करना चाहता हूं। वो कप्तानी के लिए सबसे बेस्ट खिलाड़ी हैं। मैंने आईपीएल को लेकर काफी सोचा और उसके बाद फैसला किया कि मुझे पैसे की तरफ नहीं बल्कि अपनी प्राथमिकताओं पर ध्यान देना है।अगर मैं किसी टीम के लिए खेलता और पूरी तरह से फोकस नहीं कर पाता तो फिर ये उस आईपीएल टीम के लिए सही नहीं होता।

आपको बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एशेज सीरीज में इंग्लैंड का परफॉर्मेंस काफी खराब रहा। खासकर टीम के बल्लेबाजों ने काफी निराश किया। यही वजह है कि बेन स्टोक्स अपनी टेस्ट टीम को रिवाइव करना चाहते हैं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment