ये हमारे लिए बड़ा नुकसान है...प्रमुख स्पिनर के दूसरे टेस्ट मैच से बाहर होने को लेकर बेन स्टोक्स ने दी बड़ी प्रतिक्रिया

जैक लीच दूसरे टेस्ट मुकाबले से बाहर हो गए हैं
जैक लीच दूसरे टेस्ट मुकाबले से बाहर हो गए हैं

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने दिग्गज स्पिनर जैक लीच के भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच से बाहर होने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि टीम के लिए ये काफी बड़ा झटका है कि जैक लीच विशाखापट्टनम टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। हालांकि बेन स्टोक्स ने उनके बाकी बचे तीन मुकाबलों में खेलने की उम्मीद जताई है।

भारत के खिलाफ 2 फरवरी से शुरु होने वाले विशाखापट्टनम टेस्ट मैच से पहले ही इंग्लैंड टीम को बड़ा झटका लगा है। इस अहम मुकाबले से टीम के प्रमुख स्पिन गेंदबाज जैक लीच बाहर हो गए हैं। जैक लीच को हैदराबाद टेस्ट मैच के दौरान चोट लग गई थी और इसी वजह से अब वो दूसरे टेस्ट मैच में नहीं खेल पाएंगे। जैक लीच खेल के पहले दिन एक बाउंड्री को रोकने की कोशिश में चोटिल हो गए थे। इसके बाद दूसरे दिन भी इसी जगह पर उन्हें चोट लगी और उनकी इंजरी बढ़ गई थी। इसी वजह से उन्होंने खेल के दूसरे दिन सिर्फ 16 ओवर ही गेंदबाजी की थी। उनसे चार-चार ओवर के स्पेल में गेंदबाजी कराई गई और ट्रीटमेंट के लिए उन्हें मैदान से बाहर भी जाना पड़ा था।

जैक लीच का बाहर होना काफी निराशाजनक है - बेन स्टोक्स

बेन स्टोक्स के मुताबिक जैक लीच का बाहर होना इंग्लैंड टीम के लिए काफी बड़ा नुकसान है। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत के दौरान कहा,

उम्मीद है कि जैक लीच पूरी सीरीज से बाहर नहीं होंगे। ये हमारे लिए बड़ा नुकसान है। खासकर तब जब वो लंबे समय के बाद वापसी कर रहे थे। ये काफी निराश कर देने वाली चीज है लेकिन हम लगातार उनकी चोट का आंकलन कर रहे हैं।

आपको बता दें कि इंग्लैंड ने हैदराबाद में खेले गए पहले टेस्ट मैच में 28 रन से भारत को हरा दिया था और इस जीत में उनके स्पिनर्स की भूमिका काफी अहम रही थी।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता