मैंने उनसे माफी मांग ली है, जेसन रॉय का रिकॉर्ड तोड़ने को लेकर बेन स्टोक्स ने दी प्रतिक्रिया

Britain Cricket England New Zealand
Britain Cricket England New Zealand

इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने जेसन रॉय (Jason Roy) का वनडे में सर्वाधिक स्कोर का रिकॉर्ड तोड़ने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि जेसन रॉय का रिकॉर्ड तोड़ने के बाद उन्होंने दिग्गज सलामी बल्लेबाज से माफी मांग ली है।

बेन स्टोक्स ने वर्ल्ड कप से पहले वनडे क्रिकेट में वापसी की है और आते ही उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ बड़ा कारनामा कर दिखाया। उन्होंने तीसरे वनडे मुकाबले में 124 गेंद पर 15 चौके और 9 छक्के की मदद से 182 रनों की जबरदस्त पारी खेली। ये उनके वनडे करियर की सबसे बेहतरीन पारी है। इसके अलावा ये इंग्लैंड की तरफ से किसी भी बल्लेबाज का सर्वाधिक वनडे स्कोर है।

बेन स्टोक्स ने तोड़ा जेसन रॉय का रिकॉर्ड

इससे पहले ये रिकॉर्ड सलामी बल्लेबाज जेसन रॉय के नाम था जिन्होंने 2018 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाप 180 रन बनाए थे। उन्होंने 151 गेंद पर 180 रनों की बेहतरीन पारी खेली थी। हालांकि अब बेन स्टोक्स ने उनका ये रिकॉर्ड तोड़ दिया है और इंग्लैंड की तरफ से एक पारी में सर्वाधिक स्कोर का रिकॉर्ड उनके नाम दर्ज हो गया है।

बेन स्टोक्स को उनकी इस बेहतरीन पारी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। इस दौरान उन्होंने जेसन रॉय का रिकॉर्ड तोड़ने को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि मैंने जेसन रॉय से माफी मांग ली है।

आपको बता दें कि इंग्लैंड ने न्यूजीलैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में जबरदस्त जीत हासिल की है। पहले बल्लेबाजी करते हुए इंग्लैंड ने बेन स्टोक्स के मैराथन पारी की बदौलत निर्धारित 48.1 ओवर में 368 रनों का विशाल स्कोर बनाया। इसके जवाब में न्यूजीलैंड की टीम 39 ओवर में 187 रन बनाकर सिमट गई और उन्हें बुरी तरह से हार का सामना करना पड़ा। बेन स्टोक्स ने अपनी इस पारी से वर्ल्ड कप में बाकी टीमों के लिए खतरे की घंटी बजा दी है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now