अपने 100वें टेस्ट मैच को लेकर एक्साइटेड नहीं हैं बेन स्टोक्स, तीसरे मैच से पहले दी ये बड़ी प्रतिक्रिया

England Net Session
प्रैक्टिस सेशन के दौरान बेन स्टोक्स

भारत और इंग्लैंड (IND vs ENG) के बीच राजकोट में खेला जाने वाला तीसरा टेस्ट मुकाबला इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) के करियर का 100वां टेस्ट मैच होगा। किसी भी खिलाड़ी के लिए 100 टेस्ट मैच खेलना काफी बड़ी बात होती है लेकिन बेन स्टोक्स इसको लेकर ज्यादा उत्साहित नहीं हैं। उन्होंने कहा कि 100 टेस्ट मैच सिर्फ एक आंकड़ा भर है और उनके लिए हर एक मैच उतना ही अहम होता है।

बेन स्टोक्स ने अभी तक अपने करियर में कुल 99 मैच खेले हैं। इस दौरान 179 पारियों में उन्होंने 6251 रन बनाए हैं। उनका औसत 36.34 का रहा है। अपने टेस्ट करियर में स्टोक्स ने 6251 रन बनाए हैं और 13 शतक और 31 अर्धशतक अभी तक लगा चुके हैं। वहीं गेंदबाजी में भी स्टोक्स 197 विकेट अपने नाम कर चुके हैं। पिछले कुछ समय से वो गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं नहीं तो 200 टेस्ट विकेट का आंकड़ा उनका पूरा हो गया होता।

मेरे लिए हर एक टेस्ट उतना ही अहम होता है - बेन स्टोक्स

बेन स्टोक्स से जब उनके 100वें टेस्ट मैच को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा,

हर एक टेस्ट मेरे लिए उतना ही अहम होता है। मैं हर मैच पर उतना ही ध्यान देता हूं। 100वां मुकाबला जितना अहम है, उतना ही अहम मेरे लिए 101वां मैच भी होगा। इससे ये पता चता है कि मैं कितने लंबे समय से खेल रहा हूं लेकिन 99, 100 या 101 के आंकड़े से मेरे ऊपर कोई फर्क नहीं पड़ता है। ये सिर्फ एक आंकड़ा भर है। मैं इस तरह से नहीं जताना चाहता हूं कि मुझे जो भी मौके मिले हैं, मैं उसके लिए आभारी नहीं हूं लेकिन लेकिन माइलस्टोन के साथ ये है कि जब तक ये पूरा ना हो जाए, कुछ नहीं कहना चाहिए।

आपको बता दें कि बेन स्टोक्स ने ये भी बताया है कि उन्होंने गेंदबाजी की प्रैक्टिस शुरु कर दी है लेकिन इंडिया सीरीज में वो बॉलिंग नहीं करेंगे।

Quick Links