बेन स्टोक्स ने इंजरी से वापसी को लेकर दी बड़ी प्रतिक्रिया, बताया किस तरह की परेशानियों से गुजरना पड़ा

England Net Session
बेन स्टोक्स की अगुवाई में टीम पूरी तरह तैयार है

इंग्लैंड टेस्ट टीम (England Cricket Team) के कप्तान बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने अपनी घुटने की चोट से उबरने को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। बेन स्टोक्स के घुटने की सर्जरी हुई थी और स्टोक्स के मुताबिक सर्जरी कभी भी आसान नहीं होती है, क्योंकि इससे आप इंजरी से भले ही वापस आते हैं लेकिन इससे आपका करियर समाप्त भी हो सकता है।

बेन स्टोक्स ने भारत की मेजबानी में हुए वनडे वर्ल्‍ड कप के बाद घुटने की सर्जरी कराई थी। इंग्‍लैंड की टीम प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह नहीं बना सकी थी और इसके बाद बेन स्टोक्स को सर्जरी करानी पड़ी थी। बेन स्टोक्स ने वर्ल्ड कप के लिए ही इंग्लैंड की वनडे टीम में वापसी की थी लेकिन उनका प्रदर्शन उतना अच्छा नहीं रहा था।

सर्जरी हमेशा आखिरी ऑप्शन होना चाहिए - बेन स्टोक्स

अब बेन स्टोक्स भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने वाले हैं और पहले टेस्ट मुकाबले से पूर्व उन्होंने अपनी इंजरी को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा,

सर्जरी हमेशा से ही आखिरी ऑप्शन होता है। सर्जरी काफी अच्छी भी हो सकती है लेकिन कई बार अगर ये सही नहीं रही तो फिर काफी बड़ा झटका भी लगता है। यहां तक कि कई बार क्रिकेटर्स का करियर भी खत्म हो जाता है।

आपको बता दें कि पिछले एक दशक में भारत को उसके घर पर टेस्ट सीरीज हराने में कोई भी टीम सफल नहीं हुई है। आखिरी बार इंग्लैंड ने ही 2012 में भारतीय सरजमीं पर इतिहास रचा था और सर एलिस्टेयर कुक की अगुवाई में एमएस धोनी की टीम को 2-1 से हराने में सफलता हासिल की थी। हालांकि, उसके बाद से इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया, दक्षिण अफ्रीका और न्यूजीलैंड समेत अन्य टीमों को भारतीय सरजमीं पर निराश ही होना पड़ा है। अब देखने वाली बात होगी कि बेन स्टोक्स की अगुवाई में टीम इस बार भारत को हरा सकती है या नहीं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता