हम कार नहीं हैं कि आप पेट्रोल भरेंगे और हम दौड़ने लगेंगे, बेन स्टोक्स ने संन्यास को लेकर दी प्रतिक्रिया

England v South Africa - 1st Royal London Series One Day International
England v South Africa - 1st Royal London Series One Day International

इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने वनडे क्रिकेट से अपने संन्यास को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा है कि वो कार नहीं हैं कि आप पेट्रोल भरेंगे और फिर हम दौड़ने लगेंगे।

साउथ अफ्रीका के खिलाफ बेन स्टोक्स ने अपना आखिरी वनडे मुकाबला खेला। इस दौरान उनका परफॉर्मेंस अच्छा नहीं रहा। उन्होंने गेंदबाजी के दौरान अपने पांच ओवरों के स्पेल में 44 रन दे दिए और बल्लेबाजी के दौरान भी सिर्फ 5 ही रन बना सके। इंग्लैंड को इस मुकाबले में बड़ी हार का सामना करना पड़ा।

इस वक्त तीनों फॉर्मेट खेलना काफी मुश्किल है - बेन स्टोक्स

मैच से पहले बेन स्टोक्स ने अपने रिटायरमेंट को लेकर प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि पैक्ड शेड्यूल की वजह से खिलाड़ियों के ऊपर बुरा असर पड़ रहा है। स्टोक्स ने बीबीसी टेस्ट मैच स्पेशल में बातचीत के दौरान कहा,

हम कार नहीं हैं कि आप भरेंगे और हम दौड़ने लगेंगे और दोबारा भरवाने के लिए तैयार रहेंगे। हमने टेस्ट सीरीज खेली, इसके बाद वनडे सीरीज उसी वक्त हो रही थी और ये काफी बकवास है। मेरे हिसाब से काफी ज्यादा क्रिकेट हो रही है और तीनों फॉर्मेट खेलना मुश्किल हो रहा है। अब ये काफी ज्यादा मुश्किल होता जा रहा है। एक समय था जब हम तीनों फॉर्मेट खेलते थे और तब उतनी मुश्किल नहीं होती थी।

आपको बता दें कि बेन स्टोक्स ने वर्कलोड की वजह से वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया है। संन्यास का ऐलान करते हुए स्टोक्स ने जो लंबी पोस्ट लिखी उसमें उन्होंने साफ किया कि वह वनडे क्रिकेट में अपना 100 प्रतिशत नहीं दे पा रहे हैं और इसी कारण उन्होंने इस फॉर्मेट से संन्यास लेने का फैसला किया है। स्टोक्स के मुताबिक लगातार क्रिकेट की वजह से खुद को मैनेज करना काफी मुश्किल हो रहा था।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment