Create

बेन स्टोक्स टी20 वर्ल्ड कप से भी हो सकते हैं बाहर, इंग्लैंड को बड़ा झटका

ICC World Twenty20 India 2016: Final - England v West Indies
ICC World Twenty20 India 2016: Final - England v West Indies
reaction-emoji
सावन गुप्ता

टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पहले इंग्लैंड टीम (England Cricket Team) को बड़ा झटका लगा है। दिग्गज ऑलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stokes) आईपीएल (IPL) से बाहर होने के बाद अब वर्ल्ड कप से भी बाहर हो सकते हैं। उनका टी20 वर्ल्ड कप में खेलना अभी तय नहीं है। बेन स्टोक्स ने भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज की शुरूआत से पहले क्रिकेट से ब्रेक ले लिया था।

सूत्रों के मुताबिक बेन स्टोक्स इस वक्त क्रिकेट के बारे में बिल्कुल भी नहीं सोच रहे हैं और यही वजह है कि वो टी20 वर्ल्ड कप से भी अपना नाम वापस ले सकते हैं।

आईसीसी ने 10 सितंबर तक टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीमों का ऐलान करने की आखिरी तारीख दी है। इस तारीख तक सभी देशों को अपनी-अपनी टीम का ऐलान करना होगा। बेन स्टोक्स को इंग्लैंड की टीम रिजर्व खिलाड़ियों में रख सकती है। सभी टीमें तीन रिजर्व खिलाड़ी रख सकती हैं और 10 अक्टूबर तक अपनी टीम में भी बदलाव कर सकती हैं।

बेन स्टोक्स ने क्रिकेट से अनिश्चितकालीन ब्रेक लिया था

Trent Rockets Men v Northern Superchargers Men - The Hundred
Trent Rockets Men v Northern Superchargers Men - The Hundred

बेन स्टोक्स ने 30 जुलाई को क्रिकेट से ब्रेक लेने का ऐलान किया था और अब देखना ये है कि वो मैदान में वापसी कब तक करते हैं। भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज और आईपीएल मिस करने के बाद वो टी20 वर्ल्ड कप में जरूर खेलना चाहेंगे। हालांकि उसके बाद दिसंबर में एशेज सीरीज भी होनी है।

टी20 वर्ल्ड कप का आगाज 17 अक्टूबर से ओमान में होगा और फाइनल मुकाबला 14 नवंबर को दुबई में खेला जाएगा। भारतीय टीम अपने अभियान की शुरुआत 24 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ मुकाबले से करेगी। इंग्लैंड की टीम अपने अभियान की शुरूआत 23 अक्टूबर से वेस्टइंडीज के खिलाफ मुकाबले से करेगी।

टी20 वर्ल्ड कप की शुरूआत राउंड 1 से होगी और पहला मैच मेजबान ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच खेला जाएगा। पहले राउंड में 8 टीमें सुपर 12 में जगह बनाने के लिए खेलेंगीं। हर ग्रुप की शीर्ष 2 टीम ही दूसरे राउंड यानी सुपर 12 में प्रवेश करेगी।


Edited by सावन गुप्ता
reaction-emoji

Comments

comments icon

Quick Links:

More from Sportskeeda
Fetching more content...