बेन स्टोक्स ने World Cup में वापसी के लिए जोस बटलर के सामने रखी थी ये शर्त, इंग्लैंड को लग सकता है बड़ा झटका

England & New Zealand Net Sessions
England & New Zealand Net Sessions

इंग्लैंड के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने वनडे में वापसी कर ली है। उन्होंने वर्ल्ड कप 2023 में हिस्सा लेने के लिए वनडे क्रिकेट में दोबारा खेलने का फैसला किया है। हालांकि इसको लेकर एक बड़ा खुलासा भी उन्होंने किया है। बेन स्टोक्स के मुताबिक उन्होंने वनडे में वापसी के लिए इंग्लैंड टीम के कप्तान जोस बटलर के सामने बड़ी शर्त रखी थी।

बेन स्टोक्स ने वर्कलोड की वजह से पिछले साल वनडे क्रिकेट से संन्यास का ऐलान कर दिया था। संन्यास का ऐलान करते हुए स्टोक्स ने कहा था कि वह वनडे क्रिकेट में अपना 100 प्रतिशत नहीं दे पा रहे थे और इसी वजह से उन्होंने इस फॉर्मेट से संन्यास लेने का फैसला किया। हालांकि बेन स्टोक्स ने अब एक बार फिर वनडे क्रिकेट में वापसी की है।

मैंने जोस बटलर से गेंदबाजी नहीं करने की बात कही थी - बेन स्टोक्स

वहीं उन्होंने बताया कि जब जोस बटलर ने उनसे रिटायरमेंट से वापस आने के लिए कहा तो उन्होंने उनके सामने ये शर्त रख दी कि वो गेंदबाजी नहीं कर पाएंगे। स्टोक्स ने बीबीसी स्पोर्ट्स से बातचीत में बड़ा खुलासा करते हुए बताया,

सबसे अच्छी बात ये है कि मेरे ऊपर किसी तरह का कोई प्रेशर नहीं था कि मैं जल्दी से कोई फैसला लूं। एक और वर्ल्ड कप में खेलने का मौका मिलना काफी अच्छी बात है लेकिन वर्ल्ड चैंपियन के तौर पर जाना और टाइटल को रिटेन करने की कोशिश करना, इससे मैं काफी प्रेरित हुआ। मैंने जोस बटलर को बताया कि अगर आप मुझे टीम में सेलेक्ट करना चाहते हैं तो फिर आपको इस हिसाब से फैसला लेना होगा कि मैं गेंदबाजी नहीं करने वाला हूं। मुझे अच्छा लगा कि जोस बटलर ने सिर्फ बल्लेबाज के तौर पर पिक करने की बात कही।

आपको बता दें कि इंग्लैंड ने जब पहली बार वर्ल्ड कप का टाइटल जीता था तो उसमें बेन स्टोक्स ने काफी अहम भूमिका निभाई थी। बेन स्टोक्स ने फाइनल समेत कई मैचों में अपनी टीम के लिए बेहतरीन पारियां खेली थीं।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
App download animated image Get the free App now