Create

इंग्लैंड का कप्तान बनने में मुझे कोई दिलचस्पी नहीं है, बेन स्टोक्स का बयान

England v Pakistan: Day 3 - First Test #RaiseTheBat Series
England v Pakistan: Day 3 - First Test #RaiseTheBat Series

इंग्लैंड (England Cricket Team) के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने कहा है कि उन्हें टीम का कप्तान बनने में कोई दिलचस्पी नहीं है। बेन स्टोक्स ने जो रूट (Joe Root) का कप्तान के तौर पर पूरी तरह से समर्थन किया है और कहा है कि वो खुद कप्तान नहीं बनना चाहते हैं।

इंग्लैंड का परफॉर्मेंस हाल ही में टेस्ट क्रिकेट में काफी खराब रहा है। टीम को भारत और न्यूजीलैंड के खिलाफ शिकस्त का सामना करना पड़ा। वहीं अब एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी पहले तीन मुकाबलों में इंग्लिश टीम काफी बुरी तरह हार चुकी है और इसी वजह से टीम के ऊपर काफी सवाल उठ रहे हैं और पूर्व क्रिकेटर लगातार आलोचना कर रहे हैं।

स्टोक्स ने की जो रूट की तारीफ

कई क्रिकेट दिग्गजों ने जो रूट की बजाय बेन स्टोक्स को भी कप्तान बनाने की मांग की। उनके मुताबिक स्टोक्स एक बेहतर कप्तान साबित हो सकते हैं। हालांकि स्टोक्स का कहना है कि वो कप्तान नहीं बनना चाहते हैं। द गार्जियन की खबर के मुताबिक उन्होंने कहा,

कप्तानी में आपको सिर्फ फील्ड सजाना, टीम का चयन करना और मैदान में फैसले लेना नहीं होता है। एक कप्तान वो होता है जिसके लिए आप खेलते हैं। जो रूट एक ऐसे प्लेयर हैं जिनके लिए मैं हमेशा खेलना चाहता हूं। क्रिस सिल्वुरवुड भी उसी कैटेगरी में हैं। वो वास्तव में प्लेयर्स के कोच हैं। वो आपके साथ हमेशा खड़े नजर आते हैं।

आपको बता दें कि बेन स्टोक्स ने एक लंबे समय के बाद एशेज सीरीज से वापसी की थी। वो इंजरी की वजह से आईपीएल के सेकेंड पार्ट में नहीं खेले थे और मेंटल हेल्थ की वजह से उसके बाद क्रिकेट से ब्रेक ले लिया था। टी20 वर्ल्ड कप का भी वो हिस्सा नहीं थे। एशेज सीरीज से उन्होंने वापसी की लेकिन उनका परफॉर्मेंस उतना अच्छा नहीं रहा। गेंद और बल्ले उन्होंने दोनों से काफी निराश किया।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता
Be the first one to comment