बेन स्टोक्स ने इंग्लैंड की हार के बाद ड्रेसिंग रूम में हुई बातचीत को लेकर दिया बड़ा बयान

Australia v England - 2nd Test: Day 4
Australia v England - 2nd Test: Day 4

इंग्लैंड (England Cricket Team) के दिग्गज ऑलराउंडर खिलाड़ी बेन स्टोक्स (Ben Stokes) ने पहले दो एशेज (Ashes Series) टेस्ट मैचों में मिली हार के बाद कप्तान जो रूट (Joe Root) के गुस्से को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। वहीं स्टोक्स ने ये भी बताया है कि उनके और रूट के बीच काफी बातचीत इस हार को लेकर हुई। स्टोक्स के मुताबिक वो चाहते हैं कि इस तरह की हार के बाद टीम के खिलाड़ी आपस में चर्चा करें और ये बहाना ना करें कि टीम में सबकुछ ठीक है।

इंग्लैंड की टीम एशेज सीरीज में लगातार दो मुकाबले हार चुकी है। गाबा में मिली हार के बाद एडिलेड में खेले गए डे-नाईट टेस्ट मैच में भी टीम को 275 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी। अब इंग्लैंड के ऊपर एशेज गंवाने का खतरना मंडराने लगा है।

एडिलेड में मिली हार के बाद जो रूट गुस्से में थे - बेन स्टोक्स

डेली मिरर में लिखे अपने कॉलम में बेन स्टोक्स ने कहा कि एडिलेड में मिली हार के बाद वो कप्तान जो रूट के गुस्से को समझ सकते हैं। स्टोक्स के मुताबिक वो एक ऐसी टीम का हिस्सा बनकर गर्व महसूस कर रहे हैं जहां पर खिलाड़ी एक दूसरे से खुलकर बात करते हैं। बेन स्टोक्स ने लिखा,

एडिलेड में मिली हार के बाद जो रूट काफी निराश थे। हम सबने ये महसूस किया। लेकिन मैं उस टीम का हिस्सा नहीं होना चाहता हूं जहां सबकुछ नॉर्मल होने का बहाना किया जाए और गलतियों के बारे में बात ना की जाए। मैं उस ड्रेसिंग रूम का हिस्सा होना चाहता हूं जहां पर खिलाड़ी एक दूसरे की गलतियों के बारे में बातें करें। एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाने से कुछ नहीं होगा। सबको बताना होगा कि कहां कमियां रह गईं और कहां सुधार की जरूरत है।

Quick Links

Edited by सावन गुप्ता